News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद पर असदुद्दीन ओवैसी ने दिया ये भड़काऊ बयान, मुस्लिम संगठनों ने किया विरोध

अयोध्या में मस्जिद निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मगर इसे लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ बयान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Jan 2021, 12:17:50 PM
Asaduddin Owaisi

असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

अयोध्या/हैदराबाद:

अयोध्या में मस्जिद निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मगर इसे लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ बयान दिया है. असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में बनने जा रही मस्जिद में नमाज पढ़ने को हराम बताया है. उन्होंने नमाज के लिए चंदे को भी हराम करार दिया है. उल्लेखनीय है कि अयोध्या के विवादित ढांचे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला दिया था. कोर्ट के फैसले के तहत अयोध्या के धनीपुर गांव में 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद बनाई जा रही है.  

यह भी पढ़ें: 'जय श्री राम' पर नाराज TMC विधानसभा में ला सकती है निंदा प्रस्ताव, कांग्रेस नहीं देगी साथ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'बाबरी मस्जिद की जगह 5 एकड़ जमीन लेकर मस्जिद बनाई जा रही है. मस्जिद का नाम एक मुजाहिदे-आजादी अहमदुल्ला का नाम रखना चाहते हैं. ऐ जालिमों... चुल्लू भर पानी में डूबकर मर जाओ.' ओवैसी ने कहा, 'मैंने उलेमाओं से पूछा, मुफ्तियों और जिम्मेदारों से भी पूछा. हर किसी ने उस मस्जिद में नमाज नहीं पढ़े जाने की बात कही.' हैदराबाद से सांसद ने कहा, 'बाबरी मस्जिद की शहादत के बाद जिस जगह पांच एकड़ की जमीन लेकर मस्जिद बनाई जा रही है, उसमें नमाज पढ़ना हराम है.'

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इतना ही नहीं, असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, 'बाबरी मस्जिद के बदले जो 5 एकड़ ज़मीन पर मस्जिद बनवा रहे हैं, वह हकीकत में मस्जिद नहीं, बल्कि 'मस्जिद-ए-जीरार' है. ऐसी मस्जिद में नमाज पढ़ना हराम है और चंदा देना भी हराम है.' हालांकि असदुद्दीन ओवैसी के इस भड़काऊ बयान पर मुस्लिम संगठनों और धर्म गुरुओं ने आपत्ति जताई है. ओवैसी बयान पर मुस्लिम संगठनों ने नाराजगी जताते हुए उनसे हैदराबाद में ही रहने को कहा है. साथ ही विभिन्न धार्मिक गुरुओं ने एतराज जताते हुए ओवैसी से कहा है कि यह सुप्रीम कोर्ट पर प्रश्न चिह्न लगाने जैसा है.

यह भी पढ़ें: लालकिला हिंसा पर बोले गृह मंत्री अमित शाह, उपद्रवियों की जल्द पहचान हो 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम समुदाय को अयोध्या के धन्नीपुर में मिली 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद की नींव 26 जनवरी को रखी गई. मस्जिद के लिए पांच एकड़ भूमि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड को प्रदेश सरकार की तरफ से दी गई. अयोध्या में बन रही इस मस्जिद का नाम स्वतंत्रता सेनानी मौलवी अहमदुल्ला शाह के नाम पर रखने की बात कही जा रही है. हालांकि अभी कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है. राम जन्मभूमि से 25 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-28 पर सोहावल तहसील के धन्नीपुर गांव में 5 एकड़ जमीन मस्जिद के अलावा अस्पताल, कम्युनिटी किचन, रिसर्च सेंटर बनाए जाएंगे. 

First Published : 28 Jan 2021, 11:10:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो