News Nation Logo
HC में आर्यन खान की जमानत पर थोड़ी देर में शुरू होगी सुनवाई आर्यन खान के वकील पूर्व अटॉर्नी मुकुल रोहतगी HC में मौजूद बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की ओर से पेश होंगे पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

आर्यन खान की मुसीबतें नहीं होंगी कम, सोमवार से पहले जमानत पर सुनवाई नहीं

शनिवार-रविवार को अदालत बंद होने के कारण सोमवार से पहले उनकी जमानत पर सुनवाई के आसार नहीं हैं. यानी उन्हें कम से कम तीन और रातें ऑर्थर रोड (Arthur Road Jail) जेल में काटनी होंगी.

Written By : मनोज शर्मा | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 09 Oct 2021, 06:58:50 AM
Aryan Khan

आर्यन खान को कई रातें और दिन काटने पड़ सकते हैं ऑर्थर रोड जेल में. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • शनिवार-रविवार अदालत बंद होने से सोमवार से पहले जमानत पर सुनवाई नहीं
  • ऑर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान को अन्य कैदियों की तरह बिताना पड़ेगा समय
  • सेशन कोर्ट में जमानत की प्रक्रिया लंबी है. ऐसे में बढ़ सकती है आर्यन की परेशानी

मुंबई:

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के चश्म-ओ-चिराग आर्यन खान (Aryan Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शनिवार-रविवार को अदालत बंद होने के कारण सोमवार से पहले उनकी जमानत पर सुनवाई के आसार नहीं हैं. यानी उन्हें कम से कम तीन और रातें ऑर्थर रोड (Arthur Road Jail) जेल में काटनी होंगी. इस दौरान उन्हें जेल मैनुएल के अनुसार ही खाना-पीना और सोना होगा. हालांकि अगर अदालत की अनुमति मिल गई, तो उन्हें जेल के अंदर भी घर का खाना नसीब हो सकता है. गौरतलब है कि मुंबई की किला कोर्ट ने शुक्रवार को आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी. 

सेशन कोर्ट में सोमवार से पहले जमानत पर सुनवाई के आसार नहीं
सूत्रों के मुताबिक आर्यन खान की जमानत पर सेशन कोर्ट में सोमवार से पहले सुनवाई के आसार नहीं हैं. मुंबई की किला कोर्ट ने नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की रिमांड की अर्जी खारिज करते हुए आर्यन को जमानत देने से इंकार कर दिया था. इसके लिए अदालत ने तर्क दिया था कि आर्यन की जमानत पर सुनवाई का उसे अधिकार नहीं है. इसके साथ ही अदालत ने दो अन्य आरोपियों अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की याचिका भी खारिज कर दी थीं. अब इन तीनों को सत्र न्यायालय का दरवाजा खटखटाना होगा. आर्यन को तो शुक्रवार को ही कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ऑर्थर रोड जेल भेज दिया गया था. 

यह भी पढ़ेंः IPL के प्‍लेऑफ्स में पहुंचीं ये 4 टीमें, जानिए कब होगा किसका मुकाबला 

कम से कम तीन रातें और काटनी होंगी आर्यन को जेल में
अदालत के जमानत के इंकार के बाद आर्यन के वकील सतीश मान शिंदे के पास वक्त नहीं बचा था. ऐसे में अगर उन्होंने शुक्रवार को ही आर्यन की जमानत की अर्जी सेशन कोर्ट में दाखिल कर दी होगी, तो संभव है कि आज सुनवाई हो सके. यदि वे अर्जी नहीं दाखिल कर सके होंगे, तो फिर मामला सोमवार तक टल सकता है. हालांकि इसको लेकर कोई ताजा अपडेट नहीं आई है. इस कारण आर्यन को अब तीन दिन के लिए कम से कम ऑर्थर जेल में रहना होगा. सोमवार को कोर्ट खुलने पर सबसे पहले आर्यन के वकील को अर्जी दाखिल करनी पड़ेगी और फिर मामले की सुनवाई के लिए तारीख मिलेगी. ऐसे में अगली तारीख मिलने पर आर्यन को कई और दिन जेल में बिताने पड़ सकते हैं. सेशन कोर्ट में जमानत की प्रक्रिया लंबी होने से यह अवधि दो से 20 दिनों की हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में आतंकी हमले पर एक्शन में गृह मंत्री,  LG मनोज सिन्हा से करेंगे मुलाकात

आर्यन को अन्य कैदियों जैसी मिलेंगी सुविधाएं 
गौरतलब है कि आर्यन खान संग 5 कैदियों को मुंबई की आर्थर जेल की बैरक नंबर 1 में रखा गया है. जेल की पहली फ्लोर पर बना एक स्पेशल क्वारंटीन बैरक है, जहां आर्यन को 5 दिनों के लिए क्वारंटीन रखा जाएगा. हालांकि इस दौरान किसी को भी जेल की पोशाक पहनने की जरूरत नहीं पड़ेगी, लेकिन उनके साथ अन्य कैदियों की तरह ही बर्ताव किया जाएगा. यानी उन्हें जेल का ही खाना खाना पड़ेगा. जेल रुटीन के मुताबिक आर्यन को सुबह 6 बजे उठना होगा. 7 बजे नाश्ता मिलेगा, जिसमें केवल शीरा और पोहा होगा. 11 बजे दोपहर का खाना मिलेगा. दिन-रात के खाने में रोटी, सब्जी और दाल चावल मिलते हैं. जेल मैनुएल के मुताबिक शाम 6 बजे रात का खाना मिलता है. हालांकि कुछ को यह खाना 8 बजे मिलता है.  

First Published : 09 Oct 2021, 06:57:11 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.