logo-image

गुजरात में बोले अरविंद केजरीवाल-सत्ता में आए तो बनाएंगे स्कूल और अस्पताल

केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज मुहैया कराने के लिए गुजरात के 33 जिलों में से प्रत्येक में एक सरकारी अस्पताल का निर्माण करेगी.

Updated on: 01 Oct 2022, 06:55 PM

अहमदाबाद:

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि आम आदमी पार्टी (Aap) दिसंबर में सत्ता में आने पर हर गांव में सरकारी स्कूलों का निर्माण करेगी और कच्छ जिले के हर कोने में नर्मदा का पानी पहुंचाएगी. केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant mann) के साथ राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं. केजरीवाल ने कहा, “पिछली बार जब मैं गुजरात आया था, तो एक व्यक्ति ने मुझसे यह कहते हुए संपर्क किया कि जब वह नौकरी के लिए बीजेपी (BJP) के लोगों के पास गया, तो उसे वापस भेज दिया गया. मैं कहना चाहता हूं कि ये लोग कोई काम नहीं करना चाहते. केजरीवाल ने कहा, उनके पार्टी नेता का बेटा अध्यक्ष बनेगा और अच्छे पदों पर आसीन होगा. वे हमारे बच्चों को गाली देते हैं और उनके बेटे अध्यक्ष बन जाते हैं. ”

दिल्ली के सीएम ने कहा, “दिल्ली में गरीब परिवारों के सरकारी स्कूलों के छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश हासिल कर रहे हैं. वे अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी पाकर अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकालेंगे,  लेकिन गुजरात में मुझे पता चला है कि सत्तारूढ़ बीजेपी कच्छ में सरकारी स्कूलों को बंद कर रही है. उन्होंने कहा, 'मैं वादा करता हूं कि आम आदमी पार्टी सत्ता में आने के बाद गुजरात के हर गांव में सरकारी स्कूल बनाएगी. हम कच्छ क्षेत्र के कोने-कोने में नर्मदा का पानी भी पहुंचाएंगे. अपने बच्चों के भविष्य के लिए आप को बस एक मौका दें."

ये भी पढ़ें : राघव चड्ढा अहमदाबाद पहुंचे, बोले-गुजरात के मतदाताओं में दिख रही पंजाब जैसी ऊर्जा

केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज मुहैया कराने के लिए गुजरात के 33 जिलों में से प्रत्येक में एक सरकारी अस्पताल का निर्माण करेगी. “अब 27 साल हो गए हैं. कृपया उन्हें हटा दें और झाडू के चिन्ह पर बटन दबाएं" केजरीवाल ने कहा, “हाल ही में एक सर्वेक्षण में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि आम आदमी पार्टी गुजरात में भारी अंतर से जीत रही है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ने अब मुझे गाली देना शुरू कर दिया है.