News Nation Logo

निरंकारी मैदान में किसानों की व्यवस्था जारी, बड़े-बड़े राजनीतिक बैनर लगाए गए

दिल्ली टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसान अभी भी जमे हुए है. हालांकि कुछ किसान रात भर में मैदान में भी आ चुके हैं. विभिन्न किसान संगठन इस वक्त बुराड़ी के निरंकारी मैदान में मौजूद हैं.

IANS | Updated on: 28 Nov 2020, 08:53:02 AM
burari maidan

निरंकारी मैदान में किसानों की व्यवस्था, राजनीतिक बैनर भी लगे (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर अपना डेरा बनाया हुआ है. हालांकि पंजाब से दिल्ली आए किसानों को बुराड़ी के निरंकारी मैदान पर प्रदर्शन की अनुमति दी गई है. जहां उनके ठहरने और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है. बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में रात भर में किसानों के लिए सुविधा पूरी हुई हो या न हुई हो, लेकिन आम आदमी पार्टी के पोस्टर जरूर लग चुके हैं.

यह भी पढ़ें: LIVE: सिंघु बॉर्डर पर सैड़कों किसान इकट्ठा, भारी संख्या में फोर्स तैनात 

दिल्ली टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसान अभी भी जमे हुए है. हालांकि कुछ किसान रात भर में मैदान में भी आ चुके हैं. विभिन्न किसान संगठन इस वक्त बुराड़ी के निरंकारी मैदान में मौजूद हैं और अपने गाड़ियों और ट्रैक्टरों में किसान सोए हुए हैं. निरंकारी मैदान पर किसानों के लिए बेसिक आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. इसके तहत सबसे पहले यहां किसानों के लिए पेयजल की व्यवस्था की गई. जिसके लिए दिल्ली सरकार ने अपने विधायक एवं दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा को बुराड़ी भेजकर व्यवस्था का जायजा लेने भेजा.

किसानों के लिए टेंट, शेल्टर, चलते-फिरते टॉइलट उपलब्ध कराए जा रहे हैं और व्यवस्था करने की कोशिश जारी है. लेकिन सड़को और मैदानों में आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायकों के पोस्टर लग चुके हैं. जिसमें लिखा गया है कि देश के अन्नदाता किसानों का दिल्ली में हार्दिक स्वागत है.

यह भी पढ़ें: जब गांव-गांव पहुंचेंगे कृषि वैज्ञानिक, तब होगा किसानों को फायदा : नरेंद्र तोमर 

दूसरी ओर पुलिस और सीआईएसएफ का पहरा भी लगातार बुराड़ी के निरंकारी मैदान में तैनात किया गया है. जानकारी के अनुसार सीआईएसएफ को साफ निर्देश दिए गए हैं कि मैदान में कई सारे संगठन आए हुए हैं. ध्यान रखना है कि आपस मे लड़ाई न हो, किसानों के बीच घूमते रहे. किसानों का अगर कोई अचानक प्लान बनता है तो उस पर भी नजर बनाए रखने के लिए कहा है. गाड़ियों की संघन चेकिंग होगी, किसी व्यक्ति के पास किसी तरह का एक्सप्लोसिव न हो, इस पर भी नजर बनाए रखी जाएगी.

First Published : 28 Nov 2020, 08:53:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.