logo-image

क्या अर्पिता मुखर्जी ने 2012 में पार्थ चटर्जी के साथ सिंगापुर की यात्रा की थी? ईडी सबूतों को खंगाल रहा

क्या अर्पिता मुखर्जी ने 2012 में पार्थ चटर्जी के साथ सिंगापुर की यात्रा की थी? ईडी सबूतों को खंगाल रहा

Updated on: 26 Jul 2022, 09:25 PM

कोलकाता:

क्या पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी 2012 में बिजनेस समिट के लिए एक साथ सिंगापुर गए थे? प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक साथ सबूत जुटा रहा है। कई लोगों ने बताया है कि दोनों को सिंगापुर में एक साथ देखा गया था, जहां चटर्जी ने ब्यूटीफुल बंगाल शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए मंत्री के रूप में अपनी आधिकारिक क्षमता में उड़ान भरी थी, जिसका उद्देश्य राज्य के लिए निवेश आकर्षित करना था।

यह राज्य में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के बमुश्किल एक साल बाद हुआ था।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, हां, हमें कुछ इनपुट मिले हैं और हम इस मामले को देख रहे हैं। यह बिजनेस समिट सिंगापुर में कोलकाता के एक प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान के पूर्व छात्रों के मिलन के दौरान आयोजित किया गया था। इसका संस्थान से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, कार्यक्रम के दौरान शहर के लोग मौजूद थे और कुछ ने बताया कि उन्होंने यात्रा के दौरान मुखर्जी को मंत्री के साथ देखा। हम सबूतों की पुष्टि कर रहे हैं।

ईडी के हाथों में यह जानकारी महत्वपूर्ण है क्योंकि चटर्जी के आवास और मुखर्जी के अपार्टमेंट से जब्त किए गए कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज 2012 के शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के माध्यम से भर्ती होने के समय के हैं।

अधिकारी ने कहा, अब लगभग 10 वर्षों के लिए कई गुप्त भूमि सौदे हुए हैं। करोड़ों रुपये की कई संपत्तियां अब हमारी जांच के दायरे में हैं। नोटबंदी से पहले अर्जित धन संपत्ति में निवेश किया गया हो सकता है। अर्पिता मुखर्जी के आवास से जो कुछ जब्त किया गया था वह नए नोटों के प्रचलन के बाद की कमाई का हिस्सा हो सकता है।

वहीं सुजान चक्रवर्ती और अधीर रंजन चौधरी जैसे विपक्षी नेताओं का कहना है कि ममता चटर्जी को वैसे ही नहीं छोड़ सकतीं, जैसे वे पिछले एक दशक में पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा अपनाई गई अन्य भ्रष्ट प्रथाओं के बारे में बता सकते हैं। भाजपा विधायक और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ममता को संबोधित करते हुए वीडियो क्लिप ट्वीट करना जारी रखा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.