logo-image

पीएम मोदी को सेना प्रमुख ने कोरोना संकट पर तैयारियों की दी जानकारी

सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को बताया कि विभिन्न राज्य सरकारों को सेना के चिकित्साकर्मी उपलब्ध कराए जा रहे हैं. साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों में सेना की ओर से अस्थायी अस्पतालों का भी निर्माण किया जा रहा है.

Updated on: 29 Apr 2021, 03:04 PM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी और सेना प्रमुख एमएम नरवणे की हुई मुलाकात
  • इसमें नरवणे ने पीएम मोदी को दी सेना की तैयारियों की जानकारी
  • कई शहरों में सेना कर रही है कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल का निर्माण

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार बैठकें कर रहे हैं. आज उन्होंने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (MM Naravane) के साथ बैठक की और कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में सेना की तैयारियों और सहयोग के बारे में जाना. कोरोना संकट पर सेना की तरफ की गई तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नें उनसे बातचीत की. इस बैठक में कोरोना प्रबंधन में मदद के लिए सेना द्वारा की जा रही विभिन्न पहलों पर चर्चा की गई है. सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को बताया कि विभिन्न राज्य सरकारों को सेना के चिकित्साकर्मी उपलब्ध कराए जा रहे हैं. साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों में सेना की ओर से अस्थायी अस्पतालों का भी निर्माण किया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी वायुसेना प्रमुख और सीडीएस बिपिन रावत के साथ बैठक कर चुके हैं. 

जनरल नरवणे ने मुलाकात में पीएम को बताया कि सेना ज्यादा से ज्यादा जगहों पर आम लोगों के लिए अस्पताल खोलने का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सेना कोरोना के मामलों से निपटने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल बना रही है. सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को इस बात से भी अवगत कराया कि आयात किए गए ऑक्सीजन टैंकरों और गाड़ियों के प्रबंधन में जहां विशेषज्ञ कौशल की जरूरत पड़ रही है वहां सेना की ओर से मदद पहुंचाई जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः ऑक्सीजन की 9 दिनों में बढ़ी 67 फीसद मांग, 22 राज्य कतार में

बता दें कि बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायु सेना द्वारा चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा की थी. इस दौरान ऑक्सीजन टैंकरों और अन्य आवश्यक उपकरणों के परिवहन में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए तेजी लाने पर जो दिया गा गया था. वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान देश में कोरोना की ताजा स्थिति में सुधार के लिए वायु सेना की तरफ से किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया था.

यह भी पढ़ेंः LIVE: दिल्ली के सहगल निओ हॉस्पिटल में बची सिर्फ 1 घंटे की ऑक्सीजन

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन टैंकरों और अन्य आवश्यक वस्तुओं के परिवहन संचालन की गति तेज करने और उसका स्तर बढ़ाने  सहित उसकी सुरक्षा पर ध्यान देने की आवश्यकता जोर दिया था. बता दें कि इस वक्त देश में लगातार तीन लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते ऑक्सजीन संकट पैदा गया है. ऐसे में अन्य देशों ने भी भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.