logo-image

सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अपील, घर में ही मनाएं ईंद

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. इसी कड़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को ईद की बधाई दी है. इसके सात ही उन्होंने जिला प्रशासन को सहयोग करने का निर्देश दिया है.

Updated on: 25 May 2020, 12:23 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. इसी लॉकडाउन में ईद का त्योहार भी पड़ रहा है. जिसके मद्देनजर सीएम योगी ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है. इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को सहयोग करने का निर्देश दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ईद के मौके पर लोगों से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. साथ ही उन्होंने अपील की है कि ईद की नमाज घरों में ही पढ़ी जाए.

यह भी पढ़ें- सोनिया के बाद राजीव गांधी पर टिप्‍पणी को लेकर कांग्रेस शासित प्रदेश में बीजेपी नेता पर FIR

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होना चाहिए. मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वो इस त्यौहार के मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन न करें. सहारनपुर में देवबंदी उलेमा कारी इस्हाक गौरा मे भी मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि लॉकडाउन का पालन करते हुए लोग अपने घरों में ही नमाज अदा करें.

लोगों से की गई अपील

लखनऊ की ऐसबाग ईदगाह में मौलाना खालिद रशीद फिरंदी महली ने कहा कि मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए न आएं और घरों पर ही नमाज का एहतिमाम करें. वहीं लोगों ने भी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन किया है. फिरंगी महली ने कहा कि हम मुसलमानों के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने लॉकडाउन में कहीं पर भी कोई गलती नहीं की और नियमों का पालन करते हुए घरों में इबादत की.