logo-image

पदयात्रा से पहले तेलंगाना की जनता से माफी मांगें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष: टीआरएस

पदयात्रा से पहले तेलंगाना की जनता से माफी मांगें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष: टीआरएस

Updated on: 15 Apr 2022, 07:50 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बी संजय पर तंज कसते हुये कहा कि उन्हें पदयात्रा से पहले राज्य की जनता से माफी मांगनी चाहिये।

बी संजय राज्य में प्रजा संग्राम यात्रा का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य तेलंगाना में लोकतांत्रिक व्यवस्था स्थापित करना है।

टीआरएस अध्यक्ष ने बी संजय की पदयात्रा को एक धोखा करार देते हुये उनके नाम खुला खत लिखा है। के टी रामा राव ने कहा है भाजपा ने तेलंगाना के लोगों को जितना धोखा दिया है, उसकी भरपाई किसी यात्रा से नहीं हो सकती है। इस पदयात्रा का क्या तुक है, जब भाजपा यहां के लोगों के खिलाफ सिर्फ जहर ही उगल रही है।

उन्होंने कहा कि बी संजय को पलामुरु (अविभाजित महबूबनगर जिला) में प्रवेश करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि पलामुरु सूखाग्रस्त था, लेकिन अब यहां की भूमि उर्वर है। पलामुरु के लिये कृष्णा नदी जीवनदायिनी थी।

भाजपा की सरकार ने कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड की स्थापना की लेकिन नदी जल विवाद का हल निकालने की दिशा में कोई प्रगति नहीं हुई, जिससे इस जिले का भविष्य संकट में था।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार पलामुरु रंगारेड्डी सिंचाई योजना को राष्ट्रीय दर्जा देने की मांग कर रही है लेकिन केंद्र ने कोई जवाब नहीं दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पहले पलामुरु को लोगों को यह बताना चाहिये कि पड़ोसी राज्य कर्नाटक की भद्रा परियोजना को यह दर्जा मिला लेकिन तेलंगाना की परियोजना को क्यों नहीं मिला।

पलामुरु के लोग नागरकरनूल से होते हुये पलामुरु के लिये नयी रेल लाइन की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसे भी भाजपा के नेता और सरकार नजरअंदाज कर रहे हैं।

उन्होंने कटाक्ष करते हुये कहा कि भाजपा भगवान और धर्म के नाम पर राजनीति करती है लेकिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पहले यह बतायें कि उन्होंने तेलंगाना के मंदिरों में कितना दान किया है। भाजपा श्री राम के नाम पर राजनीति करती है तो पहले यह बताये कि भद्राद्री के राम मंदिर में भाजपा द्वारा कितना दान किया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने तेलंगाना के किसानों को धान की खेती करने के लिये प्रोत्साहित किया और कहा कि केंद्र सरकार उनसे सारा धान खरीद लेगी लेकिन वे अपने वादे से मुकर गये जिससे किसानों को समस्या का सामना करना पड़ा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की इस पदयात्रा का नाम रायतु (किसान) धोखा यात्रा या रायतु दाग यात्रा होना चाहिये।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.