logo-image

कश्मीर के लेकर महबूबा के बयान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, दिया करारा जवाब

जम्मू-कश्मीर को लेकर आए पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती के बयान ने देश की सियासत में खलबली मचा दी है

Updated on: 22 Aug 2021, 12:52 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर को लेकर आए पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती के बयान ने देश की सियासत में खलबली मचा दी है. भारतीय जनता पार्टी ने महबूबा के बयान का कड़ा विरोध किया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि देश विरोधी टिप्पणी करना उनकी (महबूबा मुफ्ती की) पुरानी आदत है. उनको समझना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 हमेशा के लिए हट गई है. इसके साथ ही सरकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों से लगातार बात कर रही है, लेकिन वह कहीं और बात करना चाहती है. 

यह खबर भी पढ़ें- अफगानिस्तान: काबुल से 85 भारतीयों को लेकर आज स्वदेश लौटेगा C-17 विमान

आपको बता दें कि पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कश्मीर की तुलना अफगानिस्तान से की है. महबूबा ने कहा कि कश्मीर में हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं, सरकार को चाहिए कि कश्मीरियों से बातचीत कर इस मसले को सुलझाए. उन्होंने आगे कहा कि हमारे बर्दाश्त का बांध टूट गया तो भाजपा नहीं रहेगी. अफगानिस्तान को लेकर दिए अपने बयान में उन्होंने कहा कि तालिबान ने अमेरिका की सेना को मार भगाया है. पीडीपी मुखिया ने केंद्र सरकार से अफगानिस्तान में रह रहे कश्मीरी लोगों को सुरक्षित वापस लाने की अपील भी की.

यह खबर भी पढ़ें- दिल्ली में लॉकडाउन खत्म, अब पहले की तरह खुलेंगे बाजार

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि अगर केंद्र सरकार चाहती है कि जम्मू कश्मीर में शांति व्यवस्था बनी रहे तो उसे आर्टिकल 370 बहाल करना होगा. इसके साथ ही कश्मीर के लोगों से बातचीत करके कश्मीर के मुद्दों का हल निकालना होगा. आपको बता दें कि महबूबा रविवार को कुलगाम में एक सभा को संबोधित कर रहीं थी. इस दौरान उन्होंने तालिबान के बहाने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान ने अमेरिका की सेना के पांव उखाड़ दिए, जिसके बाद वो भागने को मजबूर हो गए. लेकिन तालिबान क्या कर रहा है इस पर पूरी दुनिया की नजर है. महबूबा ने कहा कि मैं तालिबान से कहना चाहती हूं कि वो ऐसा कोई कदम न उठाए जिसकी वजह से दुनिया को उनके खिलाफ जाने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्होंने यह भी कहा कि अब तालिबान में बंदूकों की कोई भूमिका नहीं है.