News Nation Logo

दिल्ली में लॉकडाउन खत्म, अब पहले की तरह खुलेंगे बाजार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार कम होते जा रही कोरोना वायरस के केसों के चलते आप सरकार ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Aug 2021, 05:34:02 PM
Delhi markets

Delhi markets (Photo Credit: ANI)

highlights

  • दिल्ली में कोरोना केसों में आई कमी के चलते आप सरकार का बड़ा फैसला
  • राजधानी के बाजारों पर लगी कोरोना पाबंदियों को पूरी तरह से हटा लिया गया
  • सोमवार से बाजारों को सामान्य समय के अनुसार खोलने की अनुमति दे दी गई

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार कम होते जा रही कोरोना वायरस के केसों के चलते आप सरकार ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार ने राजधानी के बाजारों पर लगी कोरोना पाबंदियों को बिल्कुल हटा लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी तक कोरोना के चलते दिल्ली के बाजारों को केवल रात 8 बजे तक ही खोलने की अनुमति थी, लेकिन  अब सोमवार (23 अगस्त) से बाजारों को उनके सामान्य समय के अनुसार खोलने की अनुमति दे दी गई है. इसका मतलब यह है कि अब दिल्ली के बाजार प्री-कोविड यानी कोरोना से पहले वाले अपने समय के हिसाब से ही खुल सकेंगे. 

यह भी पढ़ेंः तालिबान ने रिहा किए सभी अगवा 150 लोग, भारतीय-अफगानी सिख सुरक्षित

बाजारों, शॉपिंग कंपलेक्स, मॉल को बड़ी राहत दे दी गई

इसके साथ ही दिल्ली के बाजारों, शॉपिंग कंपलेक्स, मॉल और सभी तरह की दुकानों को बड़ी राहत दे दी गई है. सबसे बड़ी बात यह है कि अब दिल्ली में दुकान बंद करने की समय सीमा खत्म की गई है. आपको बता दें कि अभी तक दिल्ली में सभी दुकाने रात 8:00 बजे तक, रेस्टोरेंट और बार रात 10:00 बजे तक खुल सकते थे. लेकिन अब इन सब को बंद करने की समय सीमा सोमवार से समाप्त हो गई है. आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के केवल 19 नए मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो यह इस साल एक दिन में मिलने वाले कोरोना मामलों की सबसे कम संख्या है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 14,37,293 केस सामने आ चुके हैं, जबकि  इस महामारी की वजह से अब तक 25,079 लोगों की जान चली गई है. इस तरह से दिल्ली में कोरोना की मृत्यु दर 1.74 फीसदी है.

यह भी पढ़ेंः मुंबई: पूर्व सीपी परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का एक और मामला हुआ दर्ज

9 अगस्त से राजधानी के साप्ताहिक बाजार खोलने के आदेश दिए थे

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने 9 अगस्त से राजधानी के साप्ताहिक बाजार खोलने के आदेश दिए थे. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि सभी साप्ताहिक बाजार खुल रहे हैं. क्योंकि इन बाजारों में रोजी-रोटी कमाने वाले गरीब लोग हैं और सरकार को उनकी चिंता है. उन्होंने कहा था कि सभी का स्वास्थ्य और जीवन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. ऐसे में सभी को पूरी गंभीरता के साथ कोरोना नियमों का पालन करना होगा.

First Published : 21 Aug 2021, 04:41:29 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.