logo-image

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को तलब किया

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को तलब किया

Updated on: 24 Apr 2022, 02:20 PM

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस के नेता द्वारा मवेशी और कोयले की तस्करी के मामलों में पूछताछ के लिए छठे समन पर भी हाजिर ना होने के ठीक एक दिन बाद सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में चल रही जांच में पूछताछ के लिए अनुब्रत मंडल को समन जारी किया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंडल को समन जारी कर रविवार को दोपहर 2.30 बजे तक एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा है। अब यह देखना होगा कि मंडल सीबीआई कार्यालय में पेश होंगे या फिर सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के मेडिकल बोर्ड के पर्चे की ढाल का इस्तेमाल कर इससे बचेंगे, जिसमें उन्हें चार सप्ताह के पूर्ण आराम की सलाह दी गई थी।

शनिवार को, मंडल ने चिकित्सा आधार पर केंद्रीय एजेंसी से पूछताछ करने से परहेज किया, जहां उन्हें शाम 5.30 बजे तक उपस्थित होना था। हालांकि, मंडल ने पेश होने के बजाय सीबीआई कार्यालय को स्वास्थ्य आधार पर कार्यालय में उपस्थित होने में असमर्थता व्यक्त करते हुए एक ईमेल विज्ञप्ति भेजी। उन्होंने मेडिकल बोर्ड के पर्चे भी संलग्न किए।

हालांकि, उनके वकीलों ने कहा कि अगर सीबीआई अधिकारियों को जरूरत महसूस होती है, तो वे मंडल से उनके कोलकाता स्थित आवास पर पूछताछ कर सकते हैं।

शुक्रवार की देर शाम ही मंडल राज्य के एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 17 दिन बिताने के बाद अपने कोलकाता आवास लौटे, जहां उन्हें 6 अप्रैल को भर्ती कराया गया था।

मंडल को 6 अप्रैल को मध्य कोलकाता के निजाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होना था। एक दिन पहले वह बीरभूम जिले के बोलपुर में अपने पैतृक आवास से कोलकाता पहुंचे।

6 अप्रैल की सुबह जब उन्होंने अपने आवास से निकले, तो सभी ने सोचा कि वे सीबीआई कार्यालय की ओर जा रहे हैं। लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना कोर्स सरकारी एसएसके मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बदल लिया। प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया, जो वीवीआईपी के लिए था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.