logo-image

एंटीलिया केस: पहले 'मिस्ट्री वुमन' और अब एक और मर्सिडीज की एंट्री, कब सुलझेगी गुत्थी?

Antilia case: मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक वाली कार और कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाझे की गुत्थी लगातार उलझती जा रही है.

Updated on: 03 Apr 2021, 01:15 PM

मुंबई:

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक वाली कार और कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाझे की गुत्थी लगातार उलझती जा रही है. अब इस मामले में मिस्ट्री वुमेन के बाद एक मर्सिडीज की भी एंट्री हो गई है. इससे मामला सुलझने के बजाए और उलझ गया है. मामले की जांच कर रही एनआईए की टीम दफ्तर पर सफेद रंग की एक मर्सिडीज कार को भी लाई। माना जा रहा है कि मर्सिडीज का लाया जाना इस जांच का ही हिस्सा है.  

एएनआई के मुताबिक शुक्रवार को एनआईए दफ्तर पर सफेद रंग की एक मर्सिडीज कार को भी लाया गया. हालांकि, यह गाड़ी किसकी और इसका इस केस से क्या संबंध में, इसे लेकर अभी तक कोई विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है. मगर ऐसा माना जा रहा है कि एंटीलिया केस की जांच में यह एक अहम कड़ी साबित हो सकता है. बता दें कि सचिन वाझे और उसकी सहयोगी मिस्ट्री वुमन एनआईए की हिरासत में है. एंटीलिया विस्फोटक प्रकरण में सचिन वाजे द्वारा इस्तेमाल की गई 8 से ज्यादा गाड़ियों को एनआईए ने जब्त कर लिया है. इन गाड़ियों की फॉरेंसिक जांच भी की जा रही है. लेकिन एनआईए को तलाश है इको कार की. इको कार नवंबर 2020 में महाराष्ट्र के औरंगाबाद से चोरी हुआ था. चोरी होने के बाद यह गाड़ी की कभी कोई खबर नहीं मिली लेकिन जब मीठी नदी में सर्च के दौरान एनआईए को एक नंबर पेट मिला तो आंखें खुली की खुली रह गई. यह नंबर प्लेट औरंगाबाद में चोरी हुई इको कार की थी.

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी की रैली में बेहोश हुआ शख्स, PM ने भेजी अपने डॉक्टरों की टीम

गुरुवार को एनआईए यानी नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी ने उस महिला को हिरासत में ले लिया, जो 16 फरवरी को साउथ मुंबई स्थित एक फाइव स्टार होटल में सचिन वाझे के साथ दिखी थी. दरअसल, एनआईए मुकेश अंबानी के घर के पास से बरामद एसयूवी और मनसुख हिरन की मौत के मामले में गुरुवार को दक्षिण मुम्बई के एक होटल और एक क्लब की तलाशी ली. इसके अलावा, एजेंसी ने ठाणे के एक फ्लैट में भी तलाशी अभियान चलाया, जहां से उस महिला को हिरासत में लिया गया. बताया जाता है कि यह महिला मुख्य आरोपी सचिन वाजे की करीबी सहयोगी है, जिसे हिरासत में ले लिया गया है. 

एनकाउंटर करके वाहवाही बटोरने की साजिश!
एनआईए सूत्रों के मुताबिक 6 नवंबर 2020 को इको कार चोरी हुई थी उसके बाद इसका इस्तेमाल वाजे कर रहा था. एंटीलिया विस्फोटक प्रकरण की जांच शुरुआत में सचिन वाजे कर रहा था. बाद में इसी इको कार में दो लोगों के एनकाउंटर करने की साजिश थी. इको कार में दो लोगों के एनकाउंटर करने के बाद एंटीलिया विस्फोटक कांड हल करने और 2 लोगों को एनकाउंटर करने के बाद वाहवाही बटोरने की साजिश थी. सूत्रों के मुताबिक जिन दो लोगों का एनकाउंटर करना था उसने एक शख्स मुंबई का रहने वाला था जबकि दूसरा दिल्ली में है.