logo-image

65वें एनुअल ग्रैमी अवॉर्ड्स प्रीमियर सेरेमनी में परफॉर्म करेंगी एक्ट्रेस अनुष्का शंकर

65वें एनुअल ग्रैमी अवॉर्ड्स प्रीमियर सेरेमनी में परफॉर्म करेंगी एक्ट्रेस अनुष्का शंकर

Updated on: 28 Jan 2023, 10:25 PM

लॉस एंजेलिस:

65वें एनुअल ग्रैमी अवॉर्ड्स प्रीमियर सेरेमनी में अनुष्का शंकर परफॉर्म करेंगी। उनकी परफॉर्मेस शुरुआत से तीसरे नंबर पर तय की गई है।

सेरेमनी 5 फरवरी को लॉस एंजिल्स में माइक्रोसॉफ्ट थियेटर में आयोजित किया जाएगा।

अनुष्का शंकर के अलावा, मशहूर सितार प्लेयर, प्रोड्यूसर, फिल्म कंपोजर, एक्टिविस्ट और सिंगर अरूज आफताब भी परफॉर्म करेंगे।

अपनी परफॉर्मेस को लेकर अनुष्का ने कहा: मैं तीसरी बार ग्रैमी अवार्डस प्रीमियर समारोह में परफॉर्म करने के लिए वास्तव में बहुत खुश हूं। इस बार मैं अद्भुत अरूज आफताब के साथ मंच साझा करने के लिए उत्साहित हूं।

मैं आभारी हूं कि उधेरो ना पर मेरे म्यूजिक और मेरे एल्बम बिटवीन यूएसए को फिर से नॉमिनेशन मिला है और इस विश्व मंच पर भारत और मेरे वाद्य यंत्र, सितार का प्रतिनिधित्व करने पर मुझे गर्व है।

अनुष्का का ग्रैमी से गहरा नाता रहा है। वह 2002 में अपने एल्बम लाइव एट कानेर्गी हॉल के लिए वर्ल्ड म्यूजिक कैटेगिरी में नामांकित और सबसे कम उम्र की नामांकित पहली भारतीय महिला थीं। 2005 में सेरेमनी में परफॉर्म करने वाली वह पहली भारतीय संगीतकार बनीं। 2016 में प्रजेंटर के रूप में काम किया और 2021 में दूसरी बार परफॉर्म किया।

अपने नए आठवें और नौवें नॉमिनेशन के अलावा, अनुष्का के पिछले प्रोजेक्ट लाइव एट कानेर्गी हॉल, राइज, ट्रैवलर, ट्रेसेस ऑफ यू, होम, लैंड ऑफ गोल्ड और लव लेटर्स सभी को ग्रैमी नॉमिनेशन मिला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.