logo-image

राजस्‍थान के बीकानेर में भारतीय वायुसेना का मिग 21 विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना का विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

Updated on: 08 Mar 2019, 03:47 PM

नई दिल्ली:

राजस्‍थान के बीकानेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 शुक्रवार दोपहर बाद क्रैश हो गया. हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि स्थानीय पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंच चुके हैं. ग्रामीणों ने दो पायलट को पैराशूट से इजेक्शन करते हुए देखा. दोनों पायलट सुरक्षित बताये जा रहे हैं. हादसे के बाद राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है. भारतीय वायुसेना ने बयान जारी कर हादसे की पुष्टि की.

भारतीय वायुनेसा की ओर जारी एक संक्षिप्त बयान के अनुसार, आज दोपहर एक रूटीन मिशन पर एक मिग-21 विमान बीकानेर के पास नाल से हवाई उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान का पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकाल दिया. कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी दुर्घटना के कारणों की जांच करेगी. इस तरह की दुर्घटना आईएएएफ द्वारा कर्नाटक के बेंगलूरू में एयरो इंडिया शो के शुभारंभ से पहले एक मध्य-हवाई टक्कर के दौरान एक पायलट को खोने के बाद आए दिन होती है.

भारतीय वायु सेना ने कहा, दुर्घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र में जीवन और संपत्ति को नुकसान का पता लगाया जा रहा है. दो पायलटों को बाहर निकाल लिया गया और उन्हें कमांड अस्पताल में पहुंचाया गया. तीसरे पायलट ने घातक चोटों का सामना किया. बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा इलाके में एयरफोर्स का फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हो गया, जिससे विमान के पायलट की मौत हो गई थी.