logo-image

शाहीन बाग ड्रग्स केस: अब मुजफ्फरनगर से मिली 775 करोड़ की हेरोइन, आखिर चल क्या रहा है?

भारत में नार्को टेरर की जड़े बहुत गहरे तक पहुंच चुकी हैं. पिछले साल या दो साल में हजारों करोड़ की ड्रग्स पकड़ी जा चुकी है. मुंद्रा पोर्ट से लेकर राजधानी दिल्ली तक में अफगानिस्तान से आई हेरोइन के बड़े-बड़े पैकेज रिकवर किए गए हैं.

Updated on: 02 May 2022, 08:52 PM

highlights

  • भारत में नार्को टेरर की जड़ें गहरी
  • नार्को टेरर से मिले धन का पश्चिमी यूपी में इस्तेमाल
  • शाहीन बाग ड्रग्स केस से जुड़े मामले में बरामदगी

नई दिल्ली:

भारत में नार्को टेरर की जड़े बहुत गहरे तक पहुंच चुकी हैं. पिछले साल या दो साल में हजारों करोड़ की ड्रग्स पकड़ी जा चुकी है. मुंद्रा पोर्ट से लेकर राजधानी दिल्ली तक में अफगानिस्तान से आई हेरोइन के बड़े-बड़े पैकेज रिकवर किए गए हैं. दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh Drug Case) में 3 हजार करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई. यहां से लाखों रुपये की नकदी भी बरामद हुई. अब तक 5 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. ये सारा पैसा और नशे का सामान भारत में नार्को टेरर से जुड़ा पाया गया है. पश्चिमी यूपी में नार्को टेरर के दम पर कई बार गड़बड़ियां फैलाई जा चुकी हैं. इन पैसों का गलत इस्तेमाल भी सामने आ चुका है. ऐसे में सवाल ये है कि आखिर नार्को टेरर का पूरा मामला है क्या?

शाहीन बाग ड्रग्स केस में बड़ी बरामदगी

दिल्ली के शाहीन बाग ड्रग्स केस (Shaheen Bagh Drug Case) में शाहीन बाग से पकड़े गए ड्रग तस्कर हैदर के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित ठिकाने से 155 किलो से ज्यादा और हेरोइन बरामद की गई है. इस हेरोइन की कीमत करीब 775 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यह हेरोइन गुजरात एटीएस ने बरामद की है.  बताया जा रहा है कि आज गुजरात एटीएस ने हैदर के मुजफ्फरनगर स्थित हैदर की बहन के घर में छापेमारी कर 155 किलो हेरोइन बरामद की है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: नार्को टेरर में शामिल विदेशी एजेंसियों के मॉड्यूल का भंडाफोड़

हैदर के मुजफ्फरनगर ठिकाने से बरामद हुई 155 किलो हेरोइन

दिल्ली के शाहीन बाग ड्रग्स केस (Shaheen Bagh Drug Case) में शाहीन बाग से पकड़े गए ड्रग तस्कर हैदर के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित ठिकाने से 155 किलो से ज्यादा और हेरोइन बरामद की गई है. इस हेरोइन की कीमत करीब 775 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह हेरोइन गुजरात एटीएस ने बरामद की है. बताया जा रहा है कि आज गुजरात एटीएस ने मुजफ्फरनगर स्थित हैदर की बहन के घर में छापेमारी कर 155 किलो हेरोइन बरामद की है.

ये भी पढ़ें: सिद्धू पर कार्रवाई से बच रही कांग्रेस लीडरशिप! पंजाब प्रभारी-अध्यक्ष की मांग को किया अनसुना?

नार्को टेरर आखिर है क्या?

नार्को टेरर का मतलब है नार्कोटिक्स की बिक्री से मिले पैसों का आतंकवादी गतिविधियों में इस्तेमाल. भारत में इतना बड़ा ड्रग कार्टेल कभी नहीं पकड़ा गया था. दिल्ली के शाहीन बाग में मिली ड्रग्स के तार दुबई में बैठे शख्स से जुड़े हैं. उसके ही परिवार के लोग इस सारे ड्रग का कारोबार कर रहे हैं. सोचिए, भारत के युवाओं को नशे की लत लगवाना और फिर ड्रग से मिले पैसों के दम पर भारत में ही गड़बड़ी फैलाना. ये खेल कितना भयावह हो सकता है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अफगानिस्तान में अमेरिका को हार का स्वाद चखाने वाले तालिबान की आय का सबसे बड़ा स्रोत यही नार्को टेरर ही रहा है.