logo-image

पशु तस्करों ने अब गुमला में पुलिस टीम को रौंदने की कोशिश की, दो वाहन जब्त

पशु तस्करों ने अब गुमला में पुलिस टीम को रौंदने की कोशिश की, दो वाहन जब्त

Updated on: 21 Jul 2022, 02:20 PM

रांची:

पशु तस्करों के एक गिरोह की दो गाड़ियों ने रांची की तरह गुमला जिले के रायडीह में पुलिस की एक टीम को कुचलने की कोशिश की। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह खुद को वाहन की चपेट में आने से बचाते हुए पशु तस्करों का पीछा किया।

तस्करों की एक बोलेरो जीप आगे जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, जबकि एक ट्रक को रोड के किनारे खड़ा कर तस्कर भाग खड़े हुए। इस घटना को लेकर रायडीह थाने में पशु तस्कर दानिश कुरैशी, चालक मोजाहिद अंसारी एवं अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

गौरतलब है कि बुधवार को तड़के तीन बजे रांची में पशु तस्करों की एक पिकअप वैन ने तुपुदाना थाने की महिला दारोगा संध्या टोपनो को रौंद डाला था, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। गुमला की यह घटना भी बुधवार की ही बतायी जा रही है।

पुलिस के अनुसार गोवंशीय पशुओं को दो वाहनों से ले जाने की सूचना मिलने पर रायडीह थाना पुलिस ने शंख मोड़ माझाटोली के पास चेकिंग लगायी थी। इस दौरान पशु तस्करों की बोलेरो जीप को रुकने का इशारा किया गया तो चालक ने वाहन की रफ्तार तेज कर पुलिस टीम को रौंदने की कोशिश की। पुलिस ने भागती गाड़ी का पीछा किया तो वह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। गाड़ी का चालक भागने में सफल रहा।

इसी तरह पशुओं से लदे दूसरे ट्रक ने रायडीह थाना के पास लगाए गए बैरियर को तोड़ दिया। पुलिस ने इस गाड़ी का भी पीछा किया तो तस्कर बाईपास रोड में ट्रक रोक कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने दोनों गाड़ियों को जब्त कर लिया है। इनपर तीन दर्जन से ज्यादा गोवंशीय पशु लदे थे। पुलिस ने इन पशुओं को स्थानीय ग्रामीणों के बीच बांट दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.