logo-image

मप्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 13 हजार होगा मानदेय

मप्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 13 हजार होगा मानदेय

Updated on: 11 Jun 2023, 03:35 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना के जरिए महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये देने की सौगात के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को अब मानदेय के रूप में 13 हजार रुपये मिलेंगे। साथ ही सेवानिवृत्त होने पर एकमुश्त सवा लाख रुपये दिए जाएंगे।

राजधानी के भेल क्षेत्र स्थित दशहरा मैदान में आयोजित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 10 हजार रुपये के स्थान पर 13 हजार रुपये कर दिया जाएगा। इसी तरह मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय भी बढ़ाकर साढ़े छह हजार कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने ऐलान किया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सेवानिवृत्त होने पर उन्हें एक मुस्त सवा लाख रुपए दिए जाएंगे, वहीं आंगनबाड़ी सहायिका को एक लाख रुपये मिलेगा। इतना ही नहीं इन सभी का पांच लाख रुपये तक का हेल्थ और दुर्घटना बीमा भी किया जाएगा। आंगनबाड़ी सहायिका को पदोन्नति में आरक्षण 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.