logo-image

'ऑपरेशन अनंतनाग' पांचवें दिन भी जारी, सेना ने पहाड़ी वाले क्षेत्र में रॉकेट लॉन्चर से हमला किया

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ लगातार सुरक्षाबलों का एनकाउंटर पांचवें दिन भी जारी है। शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को यहां ढेर कर दिया था.

Updated on: 17 Sep 2023, 11:03 AM

नई दिल्ली:

अनंनतनाग में चल रहा सेना का ऑपरेशन पांचवें दिन भी जारी है. सेना ने आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त घेराबंदी कर दी है. अब तक एक आतंकी मार गिराया गया है. आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. कोकरनाग के जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना है. सेना ड्रोन की मदद से आतंकियों को निशाना बना रही है. यहां पर रूक-रूककर फायरिंग जारी है. इससे पहले भारतीय जवानों ने पहाड़ी वाले क्षेत्र में रॉकेट लॉन्चर से हमला किया था. 

 

सेना का खास दस्ता इस आतंकवाद रोधी अभियान में जुटा है. नॉदर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने शनिवार को ही ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया था. अनंतनाग के जिस कोकरनाग में यह ऑपरेशन जारी है, यह हाई एल्टीट्यूड एरिया है. यहां पर चारों तरफ पहाड़ियां, बड़ी-ब़ड़ी झाड़ियां हैं और आतंकी इसका लाभ उठाकर यहां पर छिप हैं. बीते 4 दिनों से अनंतनाग के इन जंगलों में गोलियों की आवाज सुनाई दे रही है. आतंकियों के खात्मे को लेकर जमीन से लेकर आसमान तक मिशन आरंभ है.  

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश ने उमस दिलाई निजात, जानें IMD का पूर्वानुमान

सुरक्षाबल बुधवार से आतंकवादियों की तलाश में है. इनकी संख्या दो या तीन बताई जा रही है. आतंकियों को ट्रैक करने के लिए उन्हें मार गिराने को लेकर ड्रोन और हेलीकॉप्टरों का उपयोग किया गया. मोर्टार के अलावा ड्रोन से भी आतंकवादियों के ठिकाने पर बमबारी की गई. 

सुबह से ही सुरक्षा बलों जंगल को घेर लिया और जमकर गोलीबारी की. यह एक दुर्गम क्षेत्र है. इस क्षेत्र में कई गुफाएं हैं. उन पर हमले को लेकर कई जगहों का पता लगाने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है. 

सीमा पार से घुसे तीन आतंकी ढेर 

अनंतनाग के कोकरनाग में आतंकियों के सफाए को लेकर सर्च ऑपरेशन जारी है. उरी में भी सेना और आतंकियों से मुठभेड़ हुई है। सीमा पर से 3 आतंकियों घुसपैठ की। जब ये देश की सीमा में दाखिल हुए तो जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसमें तीन आतंकी ढेर हो गए. इन आतंकियों की सहायता पाकिस्तान की सेना ने की थी।