logo-image

नक्सलबाड़ी से पार्टी के विस्तार अभियान की शुरुआत करेगी बीजेपी, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

नक्सलबाड़ी से बीजेपी अपना विस्तार अभियान शुरू करने जा रही है। यह अभियान 25 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुरू करेंगे।

Updated on: 24 Apr 2017, 10:53 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी से बीजेपी अपना विस्तार अभियान शुरू करने जा रही है
  • 25 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस अभियान की शुरुआत करेंगे

 

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपना विस्तार अभियान शुरू करने जा रही है। 25 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस अभियान की शुरुआत करेंगे। पश्चिम बंगाल उन 5 राज्यों में से एक है जिसमें बीजेपी मूल रूप से अपना विस्तार करना चाहती है क्योंकि इन राज्यों में बीजेपी की पकड़ फिलहाल बहुत कमजोर है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के जिस गांव से बीजेपी अपने विस्तार अभियान को शुरू करने जा रही है वहीं से 1960 में देश में नक्सल आंदोलन की शुरुआत हुई थी। इस अभियान को बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव का हिस्सा बता रही है। बीजेपी पश्चिम बंगाल के बाद विस्तार अभियान को ओडिशा और तेलंगाना से भी शुरू किया जाएगा।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद ओडिशा के भुवनेश्वर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी ने पूर्वी भारत के राज्यों को फतह करने की रणनीति पर महुर लगाई थी, जिसमें ओडिशा और बंगाल शामिल हैं। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस अभियान के बारे में बताया। उन्होंने इस दौरान राहुल गांधी पर सांकेतिक भाषा में टिप्पणी की। स्मृति ने कहा, 'लोगों को एक ऐसे लीडर की तलाश है जो लगातार ही कड़ी मेहनत के दम पर एक के बाद एक चुनाव जीत रहे हैं।'

और पढ़ें: सुकमा नक्सली हमले पर बोले पीएम मोदी, व्यर्थ नहीं जाएगी जवानों की शहादत

स्मृति ने कहा, 'यही सबसे बड़ा अंतर है कांग्रेस और बीजेपी के बीच।' उन्होंने बताया कि जिस अमेठी सीट से लोकसभा का चुनाव वह हार गई थीं वहीं पर पार्टी ने उन्हें 5 विधानसभा सीटों पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी दी थी। जिसमें से 4 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है।

और पढ़ें: मेरी हत्या कराने की साजिश रच रही है योगी सरकार: आजम खान