logo-image
लोकसभा चुनाव

कर्नाटक चुनाव 2018: राहुल गांधी से अमित शाह ने पूछा- आपके परिवार की 4 पीढ़ियों ने देश के लिये क्या किया

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा है कि देश जानना चाहता है कि उनके परिवार की चार पीढ़ियों ने देश के लिये क्या किया है।

Updated on: 28 Apr 2018, 10:26 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले चार सालों के कामों का हिसाब मांगने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हमला किया है। उन्होंने कहा है कि देश जानना चाहता है कि उनके परिवार की चार पीढ़ियों ने देश के लिये क्या किया है।

उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी कर्नाटक में घूम रहे हैं और पूछ रहे हैं कि पिछले चार सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने क्या किया है। हमें राहल बाबा के सवाल का जवाब देने की जरूरत नहीं है। आप क्यों पूछ रहे हैं हमारे काम का हिसाब? देश के लोग तो आपके परिवार की चार पीढ़ियों के बारे में जानकारी मांग रहे हैं।'

शाह उत्तरी कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे थे और कहा कि पांच साल पहले यूपीए सरकार ने 13वें फाइनान्स कमीशन के तहत 88,000 करोड़ रुपये दिये, जबकि बीजेपी 14वें फाइनान्स कमीशन के तहत सरकार ने 2014 से इसकी सीमा बढ़ा कर 2.19 लाक करोड़ कर दी है।

उन्होंने बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा के लिये वोट मांगे और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 2008 में कर्नाटक की बीजेपी की सरकार को गिराया। उऩ्होंने कहा कि बीजेपी सरकार 2008 में सत्ता में आई लेकिन कांग्रेस ने षड्यंत्र कर सरकार को गिरा दिया।

और पढ़ें: जन आक्रोश रैली के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोलेंगे राहुल गांधी

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, 'मैं आपसे अपील करने के लिये आया हूं कि आप योदियुरप्पा को राज्य की सत्ता सौंपें। वो इस राज्य को नंबर एक पर ला देंगे।'

उन्होंने कहा कि लोगों की भीड़ देखकर ये समझ आ रहा है कि राज्य में बीजेपी की सुनामी है।

उन्होंने कहा कि हमने 2014 के बाद से 13 राज्यों में जीत दर्ज की है और अब कर्नाटक की बारी है।

और पढ़ें: OBOR परियोजना को लेकर भारत पर दबाव नहीं बनाएगा चीन