News Nation Logo

राजनाथ सिंह के बाद अमित शाह ने इस बात पर तमिलवासियों से मांगी माफी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को तमिलनाडु के विलुप्पुरम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Feb 2021, 07:04:32 PM
amit shah

अमित शाह ने इस बात पर तमिलवासियों से मांगी माफी (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) ने रविवार को तमिलनाडु के विलुप्पुरम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) के बाद अमित शाह ने इस बात पर तमिलवासियों से माफी मांगी है. आपको बता दें कि 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इन राज्यों में तमिलनाडु भी शामिल है. विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुट गई हैं.

यह भी पढ़ेंः JP नड्डा बोले- देश में कांग्रेस समेत सभी पार्टियां परिवार की पार्टी बन गईं, लेकिन BJP...

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले दिनों में तमिलनाडु के सलेम में जनसभा संबोधित करते हुए तमिलवासियों से माफी मांगी थी. उन्होंने तमिल भाषा की तारीफ करते हुए इसे बहुत खूबसूरत भाषा बताया था. इस दौरान उन्होंने इस बात के लिए माफी भी मांगी थी कि वो तमिल नहीं बोल पाते हैं. उन्होंने कहा कि वो तमिल बोलने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए वो माफी चाहते हैं. मैं तमिल में और बोलना चाहता था, लेकिन तमिल जोकि एक खूबसूरत भाषा है, मैं नहीं बोल सकता इसलिए आप सभी से माफी मांगता हूं.
 
राजनाथ सिंह के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को तमिलनाडु में कहा कि सबसे पहले मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा मांगना चाहता हूं कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है. मैं आपसे इसके लिए क्षमा मांगना चाहता हूं.

यह भी पढ़ेंः टीम राहुल बनाम जी-23: तो क्या ये खुला विद्रोह है? पढ़ें यहां

अमित शाह ने आगे कहा कि आने वाले चुनाव में एक ओर भाजपा और एआईएडीएमके का गठबंधन है. जो भाजपा के, रामचंद्रन जी के और जयललिता जी के सिद्धांतों पर चलेगा. दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है, जो वंशवाद पर विश्वास करता है. 2014 में देश की जनता ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया. एक लंबे समय के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई और नरेंद्र मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 07:04:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.