News Nation Logo

लापरवाही! बीमार बच्चे को एंबुलेंस में तड़पता छोड़कर लंच खाने चला गया ड्राइवर, बच्चे की मौत

ओडिशा के मयूरभंज से एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एंबुलेंस वाले की लापरवाही ने एक बच्चे की जान ले ली. खबरों के मुताबिक, मयूरभंज इलाके के दंपति निरंजन बहेरा और गीता के बेटे को डायरिया हो गया था. इसके बाद बच्चे को रविवार को बारिपदा शहर के पीआरएम म

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 11 Aug 2020, 05:01:01 PM
ambulance

Odisha News (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

ओडिशा के मयूरभंज से एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एंबुलेंस वाले की लापरवाही ने एक बच्चे की जान ले ली. खबरों के मुताबिक, मयूरभंज इलाके के दंपति निरंजन बहेरा और गीता के बेटे को डायरिया हो गया था. इसके बाद बच्चे को रविवार को बारिपदा शहर के पीआरएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, बच्चे की हालत गंभीर होने के चलते अस्पताल प्रशासन ने सोमवार को बच्चे को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया. लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही बच्चे ने दम तोड़ दिया.

और पढ़ें: एंबुलेंस की लापरवाही- बच्चे की गई जान, प्रसूता का रास्ते में प्रसव

बताया जा रहा है कि रास्ते में एंबुलेंस चालक और फार्मासिस्ट ने सड़क किनारे ढाबे पर लंच करने का फैसला किया. लेकिन काफी देर जब वो नहीं लौटे तो बच्चे के पिता ने ढाबा पर जाकर ड्राइवर को बुलाने गए. जब पिता ने जल्दी करने को कहा तो उन दोनों ने कहा कि वे बच्चे की स्थिति से अवगत हैं. इसके बाद कटक के लिए एंबुलेंस फिर रवाना हुई, लेकिन तब तक बच्चे की हालत काफी गंभीर हो गई थी.

बारिपदा से 10 किलोमीटर दूर जाने पर कृष्णचंद्रपुर में बच्चे की तबीयत काफी बिगड़ गई. बच्चे को कृष्णचंद्रपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां डक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. अपने बेटे की मौत से गुस्साए माता-पिता और अन्य लोगों ने फार्मासिस्ट और ड्राइवर पर हमला कर दिया. उन्होंने उनके खिलाफ कृष्णचंद्रपुर के पुलिस चौकी में शिकायत भी दर्ज कराई है.

मृतक बच्चे के परिजनों ने कहा है कि अगर ड्राइवर लंच खाने नहीं जाता तो आज उनका बच्चा जीवित उनके पास होता. वहीं 108  एंबुलेंस का संचालन करने वाली जिकिट्जा हेल्थकेयर लिमिटेड के जिला समन्वयक सयान बोस ने एंबुलेंस चालक द्वारा किसी भी देरी से इनकार किया. उन्होंने कहा कि वे सिर्फ 20 मिनट के लिए लंच करने गए थे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 04:56:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.