News Nation Logo
Banner
Banner

भारत में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, पाक की मदद से घाटी में घुसने की फिराक में अफगान आतंकी 

खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि लश्कर-ए-ताइबा, हरकत उल अंसार और हिजबुल मुजाहिदीन के दहशतगर्द किसी बड़े हमले की तैयारी में हैं. पाकिस्तान के आतंकी संगठन घाटी में अशांति फैलाने के लिए अफगानिस्तान के आतंकियों की घुसपैठ में मदद कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 24 Sep 2021, 06:53:28 AM
Alert

पाक की मदद से घाटी में घुसने की फिराक में अफगान आतंकी  (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं. इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. एजेंसियों को अंदेशा है कि पाकिस्तान के दहशतगर्दों के साथ ये आतंकी सीमापार कर घाटी में घुसने की फिराक में हैं. खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि लश्कर-ए-ताइबा, हरकत उल अंसार और हिजबुल मुजाहिदीन के दहशतगर्द किसी बड़े हमले की तैयारी में हैं. खुफिया अलर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सुरक्षा में तैनात सेनाओं और अर्धसैनिक बलों को चौकसी बढ़ाने और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

LOC के पास आतंकी ले रहे प्रशिक्षण
खुफिया इनपुट मिला है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास नाक्याल सेक्टर के आतंकी कैंपों में दहशतगर्दों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इन्हें ट्यूब और स्नॉर्कलिंग (गहरे समुद्र में तैरने की विधि) के जरिये पुंछ नदी में तैरकर भारत में घुसने की ट्रेनिंग दी जा रही है. जानकारी के मुताबिक 40 से अधिक आतंकी प्रशिक्षण ले रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने कमला हैरिस की तारीफों के पुल बांधे, दिया भारत आने का न्योता

बता दें कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) द्वारा देश में कथित रूप से 'एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने' की योजना की ओर इशारा करते हुए एक खुफिया इनपुट के बाद 18 सितंबर को भारत में अलर्ट जारी किया गया था. इनपुट के मुताबिक, इन दहशतगर्दों को घाटी में मौजूद स्लीपर सेल आतंकी हमले को अंजाम देने में मदद करेंगे. ये इन्हें हथियार, बम, ग्रेनेड के साथ साथ रुकने की जगह, राशन भी मुहैया कराएंगे.

आईईडी हमले की योजना 
खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने खुलासा किया कि आईएसआई एक विस्फोट को अंजाम देने के लिए टिफिन बॉक्स में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने की योजना बना रही है. सूत्रों ने बताया कि त्योहारी सीजन के दौरान भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाने की योजना है. सूत्रों ने यह भी कहा कि आतंकवादी इस दौरान घुसपैठ की कोशिश भी कर सकते हैं. खुफिया सूत्रों ने कहा, 'योजना एडवांस चरण में है जिसमें आतंकी, सामग्री और वित्तीय सहायता शामिल हैं.' कुछ दिन पहले इस मामले में पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो संदिग्ध आतंकवादियों सहित छह को दिल्ली में गिरफ्तार भी किया गया था.

First Published : 24 Sep 2021, 06:42:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो