logo-image

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल ने की अमित शाह से मुलाकात

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल ने की अमित शाह से मुलाकात

Updated on: 12 Jul 2023, 09:40 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा धमाका कर एनडीए में शामिल होने के बाद दिल्ली पहुंचे महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर रहे हैं। तीनों नेताओं की यह बैठक गृह मंत्री अमित शाह के आधिकारिक आवास पर हो रही है।

महाराष्ट्र में विभागों के बंटवारे को लेकर पेंच अभी तक फंसा हुआ है। अजित पवार की पार्टी को केंद्र की मोदी सरकार में भी एक मंत्री पद मिलना है और प्रफुल्ल पटेल इसके प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन दोनों मुद्दों पर पवार और पटेल, शाह के सामने अपनी पार्टी की मांग को रख सकते हैं। हालांकि, शाह के साथ मुलाकात से पहले दिल्ली पहुंचे प्रफुल्ल पटेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं है और हम गृह मंत्री अमित शाह से औपचारिक मुलाकात के लिए दिल्ली आए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद से अजित दादा पवार और वे पहली बार दिल्ली आए हैं। मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर विवाद की खबरों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि पोर्टफोलियो को लेकर गठबंधन सरकार में कोई विवाद नहीं है। कल ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से चर्चा हुई है।

कुछ मंत्रालय शिवसेना के पास हैं और कुछ भाजपा के पास, इनमें से एनसीपी को कौन-कौन सा मंत्रालय मिलेगा, इस पर चर्चा चल रही है। केंद्र में एनसीपी का मंत्री बनने पर उन्होंने साफ किया कि अभी इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है। एनडीए की बैठक में 18 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनकी मुलाकात होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.