News Nation Logo
Banner

EXCLUSIVE: एयरलाइंस कंपनियां टिकट बुक करने के नियमों को तोड़ रही हैं, विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान

Coronavirus (Covid-19): नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने इसकी शुरुआत कर दी है और अब हम भी जल्द कुछ दिनों में एयरलाइंस को हरी झंडी देने वाले हैं.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 May 2020, 02:05:13 PM
Hardeep Singh Puri

हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा है कि जो एयरलाइंस कंपनियां एडवांस टिकट की बुकिंग कर रही हैं वो नियमों को तोड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने इसकी शुरुआत कर दी है और अब हम भी जल्द कुछ दिनों में एयरलाइंस को हरी झंडी देने वाले हैं. न्यूजनेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत में हरदीप सिंह पुरी ने ये बातें कही हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): 26 शहरों में जरूरी सामानों की सप्लाई के लिए फ्लिपकार्ट और विशाल मेगा मार्ट आए एक साथ

बता दें कि सूत्रों ने जानकारी दी है कि कुछ विमानन कंपनियों (Airlines Companies) ने एक जून से यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के चलते वाणिज्यिक उड़ान सेवाएं 31 मई तक निलंबित हैं. हालांकि स्पाइसजेट (SpiceJet) के एक प्रवक्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए उनकी बुकिंग 15 जून तक बंद हैं.

यह भी पढ़ें: किसानों को वैकल्पिक बाजार से होगा बड़ा लाभ, उपज का मिलेगा बेहतर दाम, जानें और क्या होंगे फायदे

25 मार्च से वाणिज्यिक उड़ानों को किया गया था निलंबित
कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही 25 मार्च से वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था. एक सूत्र ने सोमवार को कहा कि घरेलू एयरलाइंस ने जून से अपनी उड़ानों के लिए बुकिंग खोल दी है. इंडिगो (IndiGo) और विस्तारा के सूत्रों ने कहा कि वे घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग ले रहे हैं. स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने संपर्क करने पर कहा कि हमारी अंतरराष्ट्रीय बुकिंग 15 जून तक बंद है. बुकिंग शुरू होने के बारे में इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई.

यह भी पढ़ें: कम आय वालों के लिए पेंशन और बीमा की नई स्‍कीम ला सकती है मोदी सरकार

एयर पैसेंजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपीएआई) के अध्यक्ष सुधाकर रेड्डे ने सोमवार को कहा था कि कुछ विमानन कंपनियां बुकिंग कर रही हैं. स्पाइस जेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयरलाइंस की जून से टिकट बुकिंग पर एयरलाइंस का कहना है कि जबतक लॉकडाउन का समय है तब तक बुकिंग नहीं ली जा सकती लेकिन उसके आगे की तारीखों पर बुकिंग ऑटोमैटिक तरीके से जारी रहती है. हालांकि अगर लॉकडाउन बढ़ता है तो ऐसे समय मे पैसा पूरा वापस किया जाता है. (इनपुट भाषा)

First Published : 19 May 2020, 01:53:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.