logo-image

13 साल पुराना था केरल में क्रैश हुआ एयर इंडिया का प्लेन

एअर इंडिया (Air India Plane Crash) एक्सप्रेस का एक विमान यहां कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया जिससे उसमें सवार 16 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया (Air India Plane) का जो विमान क्रैश हुआ है वह 13 साल पुराना था.

Updated on: 08 Aug 2020, 12:25 AM

नई दिल्ली:

एअर इंडिया (Air India Plane Crash) एक्सप्रेस का एक विमान कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया जिससे उसमें सवार 16 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया का जो विमान क्रैश हुआ है वह 13 साल पुराना था. पुलिस सूत्रों ने कहा कि विमान में 191 लोग सवार थे. एअर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि यह दुर्घटना शाम सात बजकर 41 मिनट पर हुई और लैंडिंग के समय आग लगने की कोई सूचना नहीं थी.

यह भी पढ़ें- एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान हवाईपट्टी से फिसलकर घाटी में गिरा, 16 की मौत

पुलिस ने कहा कि मृतकों में विमान का पायलट भी शामिल है. नागर विमानन मंत्रालय ने कहा कि बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 शुक्रवार को कोझीकोड में शाम सात बजकर 41 मिनट पर रनवे पर फिसल गई.

“लैंडिंग के समय आग लगने की कोई खबर नहीं है.” मंत्रालय ने कहा, विमान में 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और चालक दल के पांच सदस्य थे. मंत्रालय ने कहा, “शुरुआती जानकारी के मुताबिक बचाव अभियान जारी है और यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है. इस संबंध में हम जल्द ही और जानकारी साझा करेंगे.” बयान में कहा गया, “दुबई और शारजाह में सहायता केंद्र स्थापित किये जा रहे हैं.”

यह भी पढ़ें- देश में पहले हो चुके 5 यात्री विमान हादसे का शिकार, इन शहरों में हुई दुर्घटना

डीजीसीए के बयान में कहा गया कि हवाईपट्टी-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और हवाईपट्टी के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्होंने केंद्र की तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है.