News Nation Logo

केरल विमान हादसा: पायलट समेत 16 यात्रियों की मौत, दो हिस्सों में बंट गया प्लेन

एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान यहां कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया जिससे उसमें सवार 16 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने कहा कि विमान में 191 लोग सवार थे.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 08 Aug 2020, 12:16:22 AM
New Project  5

एयर इंडिया का क्रैश हुआ विमान। (Photo Credit: NN)

कोझीकोड:

एअर इंडिया (Air India Plane Crash) एक्सप्रेस का एक विमान यहां कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया जिससे उसमें सवार 16 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने कहा कि विमान में 191 लोग सवार थे. एअर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि यह दुर्घटना शाम सात बजकर 41 मिनट पर हुई और लैंडिंग के समय आग लगने की कोई सूचना नहीं थी.

पुलिस ने कहा कि मृतकों में विमान का पायलट भी शामिल है. नागर विमानन मंत्रालय ने कहा कि बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 शुक्रवार को कोझीकोड में शाम सात बजकर 41 मिनट पर रनवे पर फिसल गई.

यह भी पढ़ें- देश में पहले हो चुके 5 यात्री विमान हादसे का शिकार, इन शहरों में हुई दुर्घटना

“लैंडिंग के समय आग लगने की कोई खबर नहीं है.” मंत्रालय ने कहा, विमान में 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और चालक दल के पांच सदस्य थे. मंत्रालय ने कहा, “शुरुआती जानकारी के मुताबिक बचाव अभियान जारी है और यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है. इस संबंध में हम जल्द ही और जानकारी साझा करेंगे.” बयान में कहा गया, “दुबई और शारजाह में सहायता केंद्र स्थापित किये जा रहे हैं.”

यह भी पढ़ें- जानें कौन थे कैप्टन दीपक साठे, जिन्होंने अंत तक विमान को बचाने का किया था प्रयास

डीजीसीए के बयान में कहा गया कि हवाईपट्टी-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और हवाईपट्टी के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्होंने केंद्र की तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें- केरल विमान हादसा: देखें हादसे वाले विमान का आखिर फ्लाइट पाथ

सूत्रों ने कहा कि विजयन ने उन्हें बताया कि राहत अभियान पूरे जोरों पर चल रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राहत अभियान में मदद के लिये एनडीआरआफ के दल को निर्देशित किया गया है. मुख्यमंत्री विजयन ने राहत अभियान में समन्वय के लिये राज्य के मंत्री एसी मोईदीन को तैनात किया है.

यह भी पढ़ें- जानिए कैसा है कोझिकोड का एयरपोर्ट, क्यों कहा जाता है इसे टेबल टॉप

राहत कार्य पर नजर रखने के लिये आईजी स्तर के एक अधिकारी को तैनात किया गया है. कोझीकोड और मल्लाप्पुरम जिलों के अग्निशमन व बचाव कर्मी राहत अभियान में लगे हैं. कोझीकोड मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के मुताबिक वहां गंभीर रूप से घायल मरीजों को भर्ती किया गया है. स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि हादसे में घायल एक मां और बच्चे की स्थिति बेहद गंभीर है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 12:07:28 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.