logo-image

केरल विमान हादसा: देखें हादसे वाले विमान का आखिर फ्लाइट पाथ

एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान यहां कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया, जिससे उसमें सवार 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए. हादसे से पहले विमान का आखिरी पाथ देखा गया है.

Updated on: 07 Aug 2020, 11:48 PM

नई दिल्‍ली:

एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान यहां कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया, जिससे उसमें सवार 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए. हादसे से पहले विमान का आखिरी पाथ देखा गया है. देखें फोटो में... पुलिस सूत्रों ने कहा कि विमान में 191 लोग सवार थे.

एअर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि यह दुर्घटना शाम सात बजकर 41 मिनट पर हुई और लैंडिंग के समय आग लगने की कोई सूचना नहीं थी. पुलिस ने कहा कि मृतकों में विमान का पायलट भी शामिल है. नागर विमानन मंत्रालय ने कहा कि बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 शुक्रवार को कोझीकोड में शाम सात बजकर 41 मिनट पर रनवे पर फिसल गई. लैंडिंग के समय आग लगने की कोई खबर नहीं है.

मंत्रालय ने कहा, विमान में 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और चालक दल के पांच सदस्य थे. मंत्रालय ने कहा कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक बचाव अभियान जारी है और यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है. इस संबंध में हम जल्द ही और जानकारी साझा करेंगे. बयान में कहा गया, दुबई और शारजाह में सहायता केंद्र स्थापित किये जा रहे हैं.