logo-image

Air India फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 300 यात्री थे सवार, जानें क्या है वजह

Air India Flight : स्वीडन के स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर एयर इंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया है. यह फ्लाइट यूएस के नेवार्क से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. इस बीच एयर इंडिया के बोइंग 777 प्लेन के एक इंजन में अचानक से तकनीकी खराबी आ गई.

Updated on: 22 Feb 2023, 10:25 AM

नई दिल्ली:

Air India Flight : स्वीडन के स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर एयर इंडिया फ्लाइट (Air India Flight) की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया है. यह फ्लाइट यूएस के नेवार्क से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. इस बीच एयर इंडिया के बोइंग 777 प्लेन के एक इंजन में अचानक से तकनीकी खराबी आ गई. इसके बाद विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराने का फैसला लिया गया. हालांकि, विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

एयर इंडिया की एक फ्लाइट (Air India Flight) बुधवार को 300 यात्रियों को लेकर नेवार्क से दिल्ली के लिए उड़ान भरी. जब विमान आसमान में उड़ रहा था तो अचानक से उसके एक इंजन से तेल रिसने लगा. जब विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, उस वक्त स्वीडन के स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद थीं, लेकिन संयोग अच्छा रहा कि कोई हादसा नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें : Weight Loss : मोटापा कम करने के लिए सिर्फ इन जूस का करें सेवन, फिर देखें क्या होता है कमाल

जब यात्रियों को पता चला कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही है तब वे काफी घबरा गए थे. धरती पर आपात स्थिति में विमान के उतरने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली. बताया जा रहा है कि अब यात्रियों को उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाने के लिए दूसरी फ्लाइट का इंतजाम किया जा रहा है. अब बड़ा सवाल उठता है कि क्या पहले किसी ने एयर इंडिया की फ्लाइट (Air India Flight) के इंजन को चेक नहीं किया था?  

आपको बता दें कि इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट को लैंडिंग के वक्त दिक्कत आई थी. ये विमान दुबई से तिरुवनंतपुर आ रहा था. हालांकि, बाद में पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल की मदद से फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई. (Air India Flight)