News Nation Logo

Air India की फ्लाइट बीच रास्ते से मुंबई लौटी, तकनीकी खराबी के कारण हुई लैंड

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 20 Nov 2022, 12:49:25 PM
Air India

Air India Mumbai-Calicut Flight (Photo Credit: @ani)

नई दिल्ली:  

एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट (Flight) को तकनीकी खराबी के कारण बीच रास्ते से लौटना पड़ा. मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कालीकट जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट में 114 यात्री सवार थे. इस विमान को तीन घंटे की देरी के बाद दोबारा रवाना किया गया. गौरतलब है कि मुंबई-कालीकट सेक्टर पर परिचालन कर रही एयर इंडिया की उड़ान एआई 581 तकनीकी समस्या की वजह से सुबह 6:13 बजे उड़ान भरने के बाद 6:25 बजे लैंड कराई गई. एयरलाइन के अनुसार, विमान के दोबरा संचालन को लेकर पहले इंजीनियरिंग जांच की गई थी. विमान ने बाद में सुबह 9:50 बजे अपने गंतव्य के लिए दोबारा से उड़ान भरी.  हालांकि, यह पहला ऐसा मौका नहीं है कि जब कोई क्लाइट तकनीकी खराबी के कारण देरी से चली हो.

ये भी पढ़ें: Donald Trump की Twitter पर वापसी, मगर क्यों पूर्व राष्ट्रपति ने नहीं जताई खुशी?

इससे पहले एयर इंडिया की एक और फ्लाइट ने तकनीकी खराबी के कारण तीन घंटे की देरी से उड़ान भरी. ये फ्लाइट दिल्ली से लंदन के​ लिए उड़ान भरने वाली थी. दरअसल यह मामला सीट आवंटन को लेकर था. ऐसे में उड़ान में कुछ देरी हुई. वहीं एयरलाइंस का कहना था कि यह देरी मौसम खराब होने के कारण हुई. 

इससे पहले एक इंडिगो फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण बीच रास्ते से लौटना पड़ा. यह एयरलाइंस कोलकाता से मुंबई की ओर जा रही थी. फ्लाइट को उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही लौटना पड़ा. विमान में 156 यात्री मौजूद थे. इस फ्लाइट ने सुबह दस बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. कुछ समय के बाद ही विमान के पायलट ने तकनीकी खराबी के कारण विमान को वापस लाने की इजाजत मांगी. फ्लाइट को दोबारा कोलकाता एयरपोर्ट पर लाया गया. 

First Published : 20 Nov 2022, 12:41:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.