logo-image

उड़ान भरते ही Air India की फ्लाइट के इंजन में लगी आग, जानें फिर क्या हुआ

Air India Express Flight Emergency Landing : अबू धाबी से कालीकट के लिए उड़ान भरते ही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट (Air India Express Flight) के लेफ्ट साइट के इंजन से आग की लपटें उठने लगीं, जिससे यात्री दहशत में आ गए.

Updated on: 03 Feb 2023, 10:58 AM

नई दिल्ली:

Air India Express Flight Emergency Landing : एयर इंडिया एक्सप्रेस के इंजन में अचानक से आग लगने की खबर सामने आई है. अबू धाबी से कालीकट के लिए उड़ान भरते ही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट (Air India Express Flight) के लेफ्ट साइट के इंजन से आग की लपटें उठने लगीं, जिससे यात्री दहशत में आ गए. इसके बाद अबू धाबी एयरपोर्ट पर ही वापस उस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. हालांकि, विमान के सारे यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं.   

यह भी पढ़ें : Gurugram में कंझावला जैसी घटना: तेज रफ्तार कार ने 4 किमी तक बाइक को घसीटा, जानें फिर क्या हुआ

एयर इंडिया एक्सप्रेस की अबू धाबी-कालीकट फ्लाइट IX348 के एक इंजन में आग लगी. इसे लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के लेफ्ट इंजन में आग लगने की वजह उसकी सेफ इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है. अबू धाबी हवाई अड्डे पर ही प्लेन की लैंडिंग कराई गई. आगजनी के वक्त प्लेन में कुल 184 यात्री मौजूद थे और सभी सुरक्षित भी हैं. (Air India Express Flight Emergency Landing)

यह भी पढ़ें : Amul Milk Price Hike : अमूल ने घर का बजट बिगाड़ा, 3 रुपये प्रति लीटर बढ़े दूध के दाम

इस संबंध में भारत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि करीब एक हजार फीट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की ऑपरेटिंग फ्लाइट  B737-800 VT-AYC IX348 के एक नंबर इंजन से गुरुवार को क्लाइंब के दौरान से आग की लपटें उठने लगीं. फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट Flightradar24 के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट ने अबू धाबी के समयानुसार रात 9.59 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 3:29 बजे) उड़ान भरी और सिर्फ 45 मिनट के अंदर ही उसकी आपातकाल में लैंडिंग करानी पड़ी. एक अनुमान के अनुसार इंजन में जब आग लगी थी, तब विमान करीब 1,975 फीट की अधिकतम ऊंचाई पर रहा होगा. (Air India Express Flight Emergency Landing)