logo-image

सेंट्रल विस्टा: ओवैसी ने पीएम मोदी के दौरे पर उठाए सवाल

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi) ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसद भवन निर्माण के निरीक्षण पर सवाल उठाए हैं.

Updated on: 27 Sep 2021, 06:18 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi) ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसद भवन निर्माण के निरीक्षण पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अकेले जाकर संसद भवन के निर्माण का निरीक्षण करते हैं तो पूरी तरह से मैं इसे गलत मानता हूं. यह स्पष्ट रूप से शक्ति विभाजन के सिद्धांत का उल्लंघन है. ओवैसी ने कहा कि लोकसभा के अध्यक्ष सदन के संरक्षक होते हैं. वह पीएम मोदी के साथ क्यों नहीं थे? पीएम को अकेले नहीं जाना चाहिए था.

यह भी पढ़ें : Bollywood News: अक्षय कुमार और प्रभाष में होने वाली है 'लड़ाई' 

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार संसद, संविधान का मूल ढांचा है. शक्तियों के विभाजन का सिद्धांत कहता है कि कार्यपालिका न्यायपालिका या विधायिका की गतिविधियों में हस्तक्षेप नहीं कर सकती है. पीएम मोदी उस कार्यकारिणी का हिस्सा हैं. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना में मुसलमानों के बीच गरीबी बढ़ रही है. यहां रोजगार और भूमि के स्वामित्व में उनकी भागीदारी बहुत कम है. केवल 4 प्रतिशत मुसलमानों के पास ही सरकारी नौकरी है. इस विषय पर हमें सरकार के साथ चर्चा करनी चाहिए.

मुस्लिमों को सही जगह देना होगा वोट, ताकि भाजपा की सरकार दोबारा न बने : ओवैसी

आपको बता दें कि इससे पहले ओवैसी ने कहा किमुसलमानों ने सभी पार्टियों पर भरोसा किया, लेकिन उसे सिर्फ धोखा ही मिला, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, मुस्लिमों को सही जगह वोट देना होगा. उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार नहीं बने, इसके लिए सभी को एकजुट होना होगा. मुसलमानों को अपना वोट सही जगह पर देना होगा. उन्होंने कहा कि अब नहीं जागोगे तो कब जागोगे.

यह भी पढ़ें : RCB vs MI : मुंबई 111 रनों पर आउट, बेंगलुरु 54 रनों से जीती

उन्होंने कहा था कि गैस सिलेंडर के साथ पेट्रोल-डीजल के भाव आसमान छू रहे हैं. केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है. पिछड़े वर्ग के साथ धोखा किया गया है. किसी के खिलाफ अगर जुल्म होता है तो ओवैसी पहले बोलेगा. ओवैसी ने कहा था कि याद रखो, कोई आसमान और जमीन से निकलकर नहीं आएगा. आपको खुद अपने हालात तब्दील करने होंगे. अगर आप एक करवट लेंगे तो मुझे यकीन है, उत्तर प्रदेश में इंकलाब होगा। मैं वादा करता हूं, अल्लाह जब तक मुझे जिंदा रखेगा, उत्तर प्रदेश में एक इंकलाब पैदा होगा.