logo-image

दिल्ली पुलिस ने दिनाकरन से चुनाव चिह्न के लिए रिश्वत देने के मामले में पूछताछ की

दिनाकरन पर आरोप है कि उन्होंने अपने गुट के लिए पार्टी का चुनाव चिह्न् सुनिश्चित करने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को पैसे दिए।

Updated on: 22 Apr 2017, 11:24 PM

highlights

  • दिनाकरन पर पैसे देकर पार्टी चिह्न खरीदने की कोशिश का आरोप है
  • AIADMK में फूट पड़ने के बाद निर्वाचन आयोग ने जब्त किया था चुनाव चिन्ह

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) में दरकिनार किए गए उप महासचिव टी.टी.वी. दिनाकरन से निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को कथित तौर पर रिश्वत देने के मामले में पूछताछ की।

दिनाकरन पर आरोप है कि उन्होंने अपने गुट के लिए पार्टी का चुनाव चिह्न् सुनिश्चित करने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को पैसे दिए।

जेल में बंद पार्टी की प्रमुख वी.के. शशिकला के भतीजे दोपहर में चेन्नई से दिल्ली पहुंचने के बाद जांचकर्ताओं के समक्ष पेश हुए। दिल्ली पुलिस ने उन्हें 20 अप्रैल को समन जारी करते हुए उनसे शनिवार को दिल्ली अंतर्राज्य अपराध शाखा के समक्ष पेश होने को कहा था।

पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) मधुर वर्मा ने आईएएनएस से कहा, 'अपराध शाखा में दिनाकरन से पूछताछ हुई।'

यह भी पढ़ें: शशिकला के भतीजे दिनाकरन के खिलाफ FIR, पार्टी सिंबल के लिए रिश्वत देने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने दिनाकरन के खिलाफ निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को एक बिचौलिये सुरेश चंद्रशेखर के माध्यम से रिश्वत देने के प्रयास का मामला दर्ज किया था। उन्होंने पार्टी की दो पत्तियों वाला चुनाव चिह्न् अपने खेमे के लिए सुनिश्चत करने की ऐवज में कथित तौर पर अधिकारियों को रिश्वत देने का प्रयास किया था।

निर्वाचन आयोग ने एआईएडीएमके का चुनाव चिह्न् जब्त कर लिया है।

एआईएडीएमके की नेता व मुख्यमंत्री जे. जयलिलता के दिसंबर में निधन के बाद पार्टी के दो धड़े हो गए हैं, जिनमें से एक गुट की अगुवाई शशिकला कर रही हैं, जबकि दूसरे गुट के नेता पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम हैं। दोनों गुट पार्टी के चुनाव चिह्न् पर दावे कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: धोनी का दिखा धमाकेदार अंदाज, आखिरी गेंद पर चौका लगाकर पुणे सुपरजाएंट को दिलाई जीत