logo-image

मप्र से अहीर रेजीमेंट के गठन का अरुण यादव ने नारा किया बुलंद

मप्र से अहीर रेजीमेंट के गठन का अरुण यादव ने नारा किया बुलंद

Updated on: 25 Mar 2022, 11:00 PM

भोपाल:

भारतीय सेना में अहीर रेजीमेंट बनाए जाने की कई हिस्सों से मांग उठ रही है, गुरुग्राम में तो धरना प्रदर्शन भी हुआ है। मध्य प्रदेश से भी अहीर रेजीमेंट के गठन की मांग उठने लगी है और इसके अगुआ बने हैं कांग्रेस की राज्य इकाई के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव।

अरुण यादव ने यदुवंशियों के साहस और शौर्य का जिक्र करते हुए ट्वीट कर लिखा है, वीर अहीरो ने ठाना है अहीर रेजिमेंट बनाना है, वीर थे रणधीर थे वो यदुवंशी धारा के नीर थे, कैसे पीछे हटते वो तो अहीर थे।

यादव ने अपने ट्वीट में शहादत को याद करते हुए अहीर रेजीमेंट को इस वर्ग का हक बताते हुए लिखा, रेजांग ला के अदम्य वीरता और साहस के पर्याय वीर शहीदों को नमन करते हुए उनकी याद में भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग करता हूं। अहीर-रेजिमेंट-हक-है-हमारा।

ज्ञात हो कि राज्य की सियासत में अरुण यादव बड़ा ओबीसी चेहरा हैं। उनके पिता राज्य के उप मुख्यमंत्री के साथ किसान और सहकारिता नेता के तौर पर पहचाने जाते रहे। इसके साथ ही उनके छोटे भाई सचिन यादव कांग्रेस सरकार में कृशि मंत्री रह चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.