logo-image

पांचवें टेस्ट में चोटिल ऑलराउंडर मोईन अली की फिटनेस पर इंग्लैंड चिंतित

पांचवें टेस्ट में चोटिल ऑलराउंडर मोईन अली की फिटनेस पर इंग्लैंड चिंतित

Updated on: 28 Jul 2023, 02:50 PM

लंदन:

एशेज 2023 सीरीज में 1-2 से पिछड़ने और पांचवें और अंतिम टेस्ट में अपनी पहली पारी में 283 रन पर आउट होने के बाद, इंग्लैंड शेष भाग के लिए ऑलराउंडर मोईन अली की उपलब्धता पर चिंता में है।

मैच में इंग्लैंड के मुख्य स्पिनर मोइन गुरुवार शाम को द ओवल में इंग्लैंड की पहली पारी में विकेटों के बीच दौड़ते समय चोटिल हो गए और पहले दिन अंतिम सत्र में मैदान पर नहीं उतरे।

ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 61/1 से आगे खेलना शुरू करेगा और बड़ी बढ़त लेने की उम्मीद करेगा जबकि इंग्लैंड मोईन अली से अपनी स्पिन गेंदबाजी से उन्हें परेशान करने की उम्मीद कर रहा होगा। ओवल का विकेट टर्निंग के लिए प्रसिद्ध है और ऑस्ट्रेलिया मैच में आखिरी में बल्लेबाजी करेगा, मोईन की स्पिन गेंदबाजी एक बड़ा कारक हो सकती है।

इस प्रकार, इंग्लैंड का मेडिकल स्टाफ चोट की निगरानी करना जारी रखेगा, क्योंकि मोईन को समस्या के बाद किसी भी ताकत के साथ दौड़ने में स्पष्ट रूप से संघर्ष करना पड़ रहा था।

एक रन के दौरान लंगड़ाने के बाद मैदान पर उपचार लेने के बाद, मोईन, जो विशेष रूप से इस एशेज श्रृंखला के लिए रिटायरमेंट से लौटने के बाद अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे हैं, ने रिटायर हर्ट होने के बजाय ऑस्ट्रेलिया के लिए लॉन्ग हैंडल लेने का विकल्प चुना और अगली नौ गेंदों में 23 रन बनाए।

हैरी ब्रुक ने कहा, जाहिर तौर पर वह काफी दर्द में था...उम्मीद है कि बाद में खेल में उसकी कुछ भूमिका हो सकती है। हैरी ब्रूक, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 85 रन बनाए और मोईन के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। मोईन चोटिल हो गए, ब्रुक ने कहा कि मोईन ने रिटायर हर्ट होने के बजाय बल्लेबाजी जारी रखने का फैसला किया।

ब्रुक ने पोस्ट-डे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,वास्तव में यह उनका निर्णय था। जैसे ही फिजियो पिच से चले गए, उन्होंने कहा क्या मुझे अभी टी ऑफ कर देना चाहिए। और मैंने कहा कि आपको शुरू से ही ऐसा करना चाहिए था। वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ पावर हिटर्स में से एक हैं और हमने इसे फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट और सफेद गेंद क्रिकेट में देखा है।

यदि मोइन इस टेस्ट में गेंदबाजी करने में असमर्थ हैं, तो इंग्लैंड अपने स्पिन विकल्प के रूप में जो रूट पर निर्भर करेगा, इससे पहले एजबस्टन और लॉर्ड्स में पहले दो टेस्ट मैचों में उनका भारी उपयोग किया गया था।

घुटने की समस्या के कारण इंग्लैंड पहले से ही इस मैच में कप्तान बेन स्टोक्स की गेंदबाजी का उपयोग करने में असमर्थ है। इस प्रकार, उनके मुख्य गेंदबाजी संसाधन चार तेज गेंदबाजों - क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के रूप में होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.