logo-image
Live

LIVE: लोकसभा में किसानों के मसले पर PM मोदी के संबोधन के दौरान विपक्ष का हंगामा

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन 76वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर हजारों की तादात में किसान धरने पर बैठे हुए हैं.

Updated on: 10 Feb 2021, 03:51 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन 76वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर हजारों की तादात में किसान धरने पर बैठे हुए हैं. दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसानों का प्रदर्शन जारी है, लेकिन पहले के मुक़ाबले गाज़ीपुर पर किसानों की संख्या में काफी कमी देखने को मिल रही है. किसान यहां से अब धीरे धीरे पलायन कर रहे हैं. इसे प्रधानमंत्री के भाषण से भी जोड़कर देखा जा रहा है. लेकिन धरने पर बैठे किसानों कहना है कि यहां से कुछ किसान अपने अपने खेतों में गन्ने की कटाई के लिए गए हैं. प्रधानमंत्री के आग्रह का इन किसानों पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. बाकी वजह जो भी हो, लेकिन अब लग रहा है या प्रदर्शन धीरे धीरे कमज़ोर होता जा रहा है.

calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

मैं देख रहा था कि कांग्रेस के साथियों ने जो चर्चा की, वो इस कानून के रंग पर तो बहुत चर्चा कर रहे थे. अच्छा होता कि उसके कंटेट और इंटेट पर चर्चा करते. ताकि देश के किसानों तक सही चीजें पहुंचती- प्रधानमंत्री

calenderIcon 16:54 (IST)
shareIcon

कृषि क्षेत्र को कठिन चुनौतियों से बाहर लाने के लिए हमें प्रयास करना होगा ही. इसके लिए हमने ईमानदारी से प्रयास किया है- प्रधानमंत्री

calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon

लोकसभा में किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान विपक्ष का हंगामा. 

calenderIcon 16:05 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सदन की चर्चा में एक भी सांसद नहीं बता पाया कि कृषि कानूनों से किसानों को नुकसान कैसे होगा. किसानों से अनुरोध है कि इनकी बातों से भ्रमित न हों. किसानों को समझने की जरूरत है कि जब कहा गया था कि उनका मंच राजनीतिक दलों के लिए नहीं है तो यह बदलाव कैसे आया. 

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी चिलकाना किसान पंचायत में पहुंचीं. राजीव शुक्ला पीएल पुनिया बेगम नूर बानो आचार्य प्रमोद कृष्णन सहित दर्जनों नेता पंचायत में मौजूद हैं.

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की.


calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

यूपी दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन लगातार जारी है. किसान नेता राकेश टिकैत ने खास बातचीत में कहा कि आंदोलन लगातार जारी रहेगा, जब तक बातचीत नहीं होगी. संयुक्त मोर्चा की आज बैठक होने वाली है, पूछे गए सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि देखते हैं, बैठक में क्या निर्णय निकलेगा. हो सकता है आंदोलन की अगली रणनीति बनाई जाए.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

किसानों की संख्या कम होने की खबरो के बीच महिलाओं के जत्थे भी सिंघु पर पहुंचने लगे हैं. इन महिलाओं का कहना है की लोगों की संख्या घटने की खबरों को देखने के बाद पहुंची हैं और जब तक आंदोलन जारी रहेगा, तब तक वो अब यही रहेंगी.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

राजस्थान विधानसभा में किसान आंदोलन की गूंज सुनाई दे रही है. विधायक बलवान पूनिया ने वेल में पहुंच हंगामा किया. कम्युनिस्ट बलवान पूनिया ने कृषि कानून वापस लेने की मांग की.

calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में प्रियंका गांधी की चुनावी महापंचायत से पहले जिले में धारा-144 लगाई गई है. 

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज उत्तर प्रदेश में तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ अलख जगाने के लिए 'किसान सभाओं' की श्रृंखला आयोजित करेंगी. प्रियंका आज सहारनपुर में पहली बैठक करेंगी. फिर वह 13 फरवरी को मेरठ और बिजनौर में इसी तरह की 'किसान सभाओं' को संबोधित करेंगी.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) आज हरियाणा के सोहना में एक किसान पंचायत का आयोजन करेगा और तीनों कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग के संबंध में उप-विभागीय अधिकारी (एसडीएम) के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजेगा.