logo-image

Agnipath Protest: बिहार में 55 पैसेंजर ट्रेनें रद्द, 100 से ज्यादा गाड़ियों का रूट बदला

बिहार (Bihar) में केंद्र सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. समस्तीपुर में ट्रेन के डिब्बों में आग लगाने का मामला सामने आया, तो पूरे बिहार में जगह-जगह रेलवे ट्रैक (Railway Tracks) को बाधित करने की खबरें आ रही है.

Updated on: 17 Jun 2022, 12:34 PM

highlights

  • बिहार में विरोध-प्रदर्शन के बीच कई ट्रेन रद्द
  • रेलवे ने 55 ट्रेनें रद्द की, 100 से ज्यादा के रूट बदले
  • बिहार के कई जगहों पर रेलवे की संपत्ति को नुकसान

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) में केंद्र सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. समस्तीपुर में ट्रेन के डिब्बों में आग लगाने का मामला सामने आया, तो पूरे बिहार में जगह-जगह रेलवे ट्रैक (Railway Tracks) को बाधित करने की खबरें आ रही है. इन खबरों के बीच पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल (Danapur Railway Division) ने बड़ा फैसला लेते हुए करीब 55 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं, 100 से ज्यादा ट्रेनों के रूट को बदल दिया गया है. रेलवे के इस कदम से नुकसान को कम से कम करने में मदद मिलेगी. 

ये भी पढ़ें: Protest against Agni path Scheme: बिहार जाने वाली एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित

दानापुर रेल मंडल (Danapur Railway Division) के डीआरएम प्रभात कुमार (DRM Prabhat Kumar) ने बताया कि अग्निपथ योजना के विरोध में युवकों और छात्रों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए 5 इंटरसिटी एक्‍सप्रेस समेत 55 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

इस बीच रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं.

लखीसराय-समस्तीपुर में ट्रेनों में लगाई गई आग

बता दें कि लखीसराय और समस्‍तीपुर में कुल 3 एक्‍सप्रेस ट्रेनों में आग लगा दी. इससे रेलवे को व्‍यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है. रेलवे प्‍लेटफॉर्म पर भी उपद्रव किया गया और दुकानें भी लूटी गईं.