logo-image

केंद्र के बाद केरल और ओडिसा सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल पर घटाया टैक्स

केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटा दिए हैं. कई लोगों को राहत की सांस मिली है. साथ ही गैस सिलेंडर में भारी कटौती की गई है.

Updated on: 21 May 2022, 11:42 PM

New Delhi:

पेट्रोल-डीजल को लेकर आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटा दिए हैं.  कई लोगों को राहत की सांस मिली है. साथ ही गैस सिलेंडर में भारी कटौती की गई है. इन सभी फैसलों से हर घर में खुशी की लहर है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये प्रतिशत प्रति डीजल एक्साइड ड्यूटी घटा दी गई है. 

यह भी पढ़ें- आम आदमी को बड़ी राहत, केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के इतने दाम घटाए

केंद्र सरकार ने बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल पर 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 7 रुपये प्रति लीटर कम करने का ऐलान किया है. केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी में कमी करने से आम आदमी को यह राहत मिली है. पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की नई रेट शनिवार की रात 12 बजे से लागू होगी. साथ ही सरकार ने कहा कि गैस सिलेंडर की कीमत भी 200 रुपये कम हो जाएगी. 

साथ ही केरल सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स भी घटा दिया है. ख़ुशी की बात यह है कि केरल सरकार ने पेट्रोल पर 2.41 रुपये टैक्स घटाया और डीजल पर 2.36 रुपये टैक्स घटाया गया है. इन सब को देखते हुए ओड़िसा सरकार ने भी पेट्रोल और डीज़ल का टैक्स घटाया है. 

यह भी पढ़ें- विदेश मंत्री बोले- विदेश सेवा के अधिकारियों में अहंकार नहीं आत्मविश्वास