News Nation Logo

कोरोना वैक्सीन की 61 हजार डोज लेने के बाद 8 महीने में एक भी छुट्टी नहीं, मंत्री ने किया सम्मानित

देश भर में लाखों हेल्थ वर्कर्स जनवरी के महीने से लेकर अब तक कोरोना वैक्सीनेशन की ड्यूटी पर लगे हुए हैं लेकिन इनमे से कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने इस वक्सीनेशन की ड्यूटी से कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने इस वक्सीनेशन की ड्यूटी से अलग हट कर एक अलग पहचान बनाई है

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 29 Sep 2021, 09:42:51 AM
gaytri shrivastav

कोरोना वैक्सीन की 61 हजार डोज लेने के बाद 8 महीने में एक भी छुट्टी नही (Photo Credit: (@CollectorBhopal))

highlights

  • गायत्री श्रीवास्तव, 61 हजार से ज्यादा डोज लगा चुकी हैं.
  • एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का संकल्प
  • एक नया कीर्तिमान स्थापित करने में जुड़ गया है

Bhopal:

कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए देश भर में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. देश भर में लाखों हेल्थ वर्कर्स जनवरी के महीने से लेकर अब तक कोरोना वैक्सीनेशन की ड्यूटी पर लगे हुए हैं लेकिन इनमे से कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने इस वक्सीनेशन की ड्यूटी से अलग हट कर एक अलग पहचान बनाई है. बात करें अगर भोपाल से एक हेल्थ वर्कर गायत्री श्रीवास्तव की तो इन्होने कोरोना वैक्सीन की 61 हजार से ज्यादा डोज लगा चुकी हैं और जनवरी से लेकर अब तक एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है. 

यह भी पढ़े- चीन ने फिर की दादागिरी, 100 सैनिकों ने उत्तराखंड में घुसपैठ कर पुल को किया तहस-नहस

भोपाल की रहने वाली काटजू अस्पताल की एएनएम गायत्री श्रीवास्तव पहले दिन से ही कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में लगी हुई हैं. उनका अपने काम के प्रति कितना समर्पण है ये तो देख कर के ही अंदाज़ा लगा सकते है. गायत्री श्रीवास्तव 25 जनवरी से बिना छुट्टी लिए वैक्सीन की 61 हजार से ज्यादा डोज लगा चुकी हैं, इसी के साथ इनका कहना है की उन्होंने एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का संकल्प लिया है.

यह भी पढ़े- सिद्धू को मनाने की कोशिश, सियासी हलचल के बीच आज होगी कैबिनेट की बैठक

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग जब वक्सीनेशन अभियान के लिए काटजू पहुंचे तब उन्हें गायत्री श्रीवास्तव के बारे में पता चला , उन्होंने उनकी सरहाना की और सम्मानित किया. मंत्री सारंग ने कहा कि 'गायत्री जैसे स्वास्थ्यकर्मियों के कारण ही प्रदेश वैक्सीनेशन में हर दिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. गौरतलब है कि भोपाल की गायत्री श्रीवास्तव अकेली नहीं है जो बिना रुके, बिना थके वैक्सीनेशन के महा अभियान में जुटी हुई है. गायत्री के साथ अधिक वैक्सीन की डोज मध्य प्रदेश के छतरपुर अस्पताल की एएनएम माया अहिरवार भी लगा चुकी हैं. माया अहिरवार के साथ अब गायत्री श्रीवास्तव का नाम भी एक नया कीर्तिमान स्थापित करने में जुड़ गया है.  

First Published : 29 Sep 2021, 09:42:51 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.