logo-image

PM मोदी के बाद अमित शाह ने मेड इन इंडिया को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर कहा कि गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी.

Updated on: 13 May 2020, 02:33 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra modi) ने कोरोना वायरस के कारण लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है. इसे भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए मील का पत्थर बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस आर्थिक पैकेज में एमएसएमई उद्योग के लिए बड़ी घोषणाएं की जा सकती है. इसकी विस्तृत जानकारी वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण शाम प्रेस कांफ्रेंस का माध्यम से देंगी. इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया है.

यह भी पढ़ेंः उम्र कैद काट रहे सज्जन कुमार को बड़ा झटका, अंतरिम जमानत देने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर कहा कि गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी. एक जून 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर यह लागू होगा। इससे लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे.

यह भी पढ़ेंः आत्मनिर्भर भारत: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की कैंटीनों में सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की बिक्री, अमित शाह का ऐलान

अमित शाह ने एक और ट्वीट कर कहा कि मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लायें व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें. हर भारतीय अगर भारत में बने उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो पांच वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है.