logo-image

मणिशंकर अय्यर ने जयराम रमेश का दिया साथ, बोले- कांग्रेस हकीकत समझे, हमारे सिर्फ 44 सांसद

जयराम रमेश का साथ देते हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि उनकी बातों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। अगर रमेश ने पार्टी के बारे में कुछ बातें कही हैं, तो उन पर गौर किया जाना चाहिए।

Updated on: 11 Aug 2017, 05:12 AM

highlights

  • मणिशंकर अय्यर ने कहा, जयराम रमेश की बातों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए
  • अय्यर ने कहा, कांग्रेस नेताओं को अब सच्चाई समझने की जरूरत, हमारे पास सिर्फ 44 सांसद हैं
  • पिछले दिनों जयराम रमेश ने कहा था, कांग्रेस गंभीर संकट से गुजर रही है 

नई दिल्ली:

2014 लोकसभा चुनाव के बाद लगातार कमजोर हो रही कांग्रेस को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता खुलकर बोलने लगे हैं।

जयराम रमेश का साथ देते हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि उनकी बातों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। अगर रमेश ने पार्टी के बारे में कुछ बातें कही हैं, तो उन पर गौर किया जाना चाहिए। उनका हल खोजा जाना चाहिए।

अय्यर ने कहा, 'कांग्रेस नेताओं को अब सच्चाई समझने की जरूरत है। हमारे पास सिर्फ 44 सांसद हैं। हमको कई बड़ी निराशाओं का सामना करना पड़ा है।'

पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'रमेश सच्चे कांग्रेसी हैं। उनकी बातों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कई बातें कही हैं। अगर रमेश ने पार्टी के बारे में कुछ बातें कही हैं, तो उन पर गौर किया जाना चाहिए। उनका हल खोजा जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो हम आगे भी नहीं बढ़ सकेंगे।'

पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि पार्टी 'गंभीर संकट' से गुजर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बढ़ते कद पर कहा कि उनसे मुकाबला करने के लिए पार्टी नेताओं को 'सामूहिक प्रयास' करना होगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा, 'पुराने नारे काम नहीं करते, पुराना फार्मूला काम नहीं करता, पुराना मंत्र काम नहीं करता। भारत बदल गया है, कांग्रेस पार्टी को बदलना होगा।' पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी 2017 के आखिरी तक कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभाल सकते हैं।

और पढ़ें: कांग्रेस ने शंकर सिंह वाघेला समेत 14 बागी विधायकों को निष्कासित किया