News Nation Logo

ED पूछताछ के बाद राजस्थान के सीएम के भाई ने घोटाले पर कही यह बात    

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत उर्वरक निर्यात में कथित अनियमितताओं के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. ईडी से पूछताछ के बाद अग्रसेन गहलोत ने कहा कि मैंने उनके सभी सवालों का जवाब दे  दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 11 Oct 2021, 10:00:05 PM
Agrasen gehlot

Agrasen gehlot (Photo Credit: ANI)

highlights

  • कहा, आरोप लगाने वाले बताएं कि कहां खर्च करेंगे 130 करोड़
  • प्रवर्तन निदेशालय ने उर्वरक मामले में उनसे पूछताछ की  
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई हैं अग्रसेन गहलोत

 

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत उर्वरक निर्यात में कथित अनियमितताओं के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. ईडी से पूछताछ के बाद अग्रसेन गहलोत ने कहा कि मैंने उनके सभी सवालों का जवाब दे  दिया है. मेरे खिलाफ 120-130 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप लगाने वालों को पता होना चाहिए कि इतने पैसे से कोई कितनी सामग्री खरीद सकता है और कहां रखेगा. इससे पहले उन्होंने कहा कि मेरा इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है. मुझे नहीं पता कि मुझे बार-बार क्यों बुलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : सृजन घोटाले के मुख्य आरोपी बिपिन कुमार को ED ने किया गिरफ्तार

उर्वरक के अवैध निर्यात के एक कथित मामले में ईडी ने उन्हें समन भेजा था. उन्हें कथित रूप से 150 करोड़ रुपये के खाद घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उन्हें ईडी ने उर्वरक के अवैध निर्यात मामले में तलब किया था. गहलोत पिछले महीने भी दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए थे. उनसे पहले इस मामले में पूछताछ की गई थी, लेकिन उन्होंने जांच एजेंसी की कार्रवाई से राहत की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था. राजस्थान उच्च न्यायालय ने हाल ही में गहलोत को जांच के दौरान ईडी के साथ सहयोग करने के लिए कहा था और एजेंसी को निर्देश दिया था कि वह उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न करे. मामले में चल रही अपनी जांच में ईडी ने पिछले साल जुलाई में राजस्थान में उनके कारोबार पर छापा मारा था. 

First Published : 11 Oct 2021, 10:00:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो