logo-image

कांग्रेस के बाद अब NCP ने भी की संसद का सत्र बुलाने की मांग

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने जो संसद सत्र बुलाए जाने की मांग की है वह पूरी तरह जायज है. संसद सत्र को रोके जाना किसी भी तरह जायज नहीं है. विपक्ष और किसानों ने मांग की कि संसद का सत्र बुलाया जाए.

Updated on: 03 Dec 2020, 04:26 PM

मुंबई :

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने जो संसद सत्र बुलाए जाने की मांग की है वह पूरी तरह जायज है. संसद सत्र को रोके जाना किसी भी तरह जायज नहीं है. विपक्ष और किसानों ने मांग की कि संसद का सत्र बुलाया जाए. भले ही वह केवल दो दिन के लिए ही हो. 

नवाब मलिक ने कहा कि हेल्थ सेक्रेटरी का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि कोरोना की वेक्सीन सभी को लगाई जाएगी. नवाब मलिक ने सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों और कोरोना वैक्सीन के मुद्दों को लेकर संसद का सत्र बुलाना चाहिए. 

गौरतलब है कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र से संसद का शीतकालीन सत्र बुलाने के लिए कहा. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सरकार से बिना किसी देरी के सत्र बुलाने की मांग की. उन्होंने ट्वीट किया, 'किसानों ने दिल्ली को घेर लिया है, अर्थव्यवस्था आधिकारिक तौर पर मंदी में है. सरकार को बिना देरी किए संसद का शीतकालीन सत्र जल्द से जल्द आयोजित करने की जरूरत है.'

यह भी पढ़ेंः जनवरी तक भारत में भी आ जाएगी कोरोना वैक्सीन, अंतिम चरण में ट्रायल

कांग्रेस की मांग केंद्र सरकार और 32 किसान यूनियन नेताओं के बीच वार्ता के एक दिन बाद आई. चौथे दौर की वार्ता गुरुवार को होगी. तिवारी ने यह भी कहा कि बढ़ते कोविड मामलों और चीनी अतिक्रमण के मद्देनजर सत्र बुलाया जाना जरूरी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'चीन का हमारी जमीन के 1000 वर्ग किलोमीटर से अधिक इलाके में अतिक्रमण जारी है, कोविड के मामले 8 महीने में 1.38 लाख मौतों के साथ के साथ 95 लाख तक पहुंच गए हैं.'

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार को भारत में कुल कोरोना मामलों की संख्या 94,62,809 हो चुकी है जबकि 1,37,621 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं. सरकार ने सभी राजनीतिक दलों के साथ टीका वितरण के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.