logo-image

भ्रष्टाचार के खिलाफ और सख्त कदम उठा सकते हैं पीएम मोदी, मुंबई में दिए संकेत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में अरब सागर में समंदर तट से करीब डेढ़ किलोमीटर अंदर मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महराज की मूर्ति की नींव रखी

Updated on: 24 Dec 2016, 10:01 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में अरब सागर में समंदर तट से करीब डेढ़ किलोमीटर अंदर मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महराज की मूर्ति की नींव रखी। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम की शुरुआत दीप जला कर की।

कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा और कहा 70 साल मलाई खाने वाले लोग नोटबंदी के खिलाफ सबकुछ करेंगे लेकिन हमारे साथ देश की जनता खड़ी है।

ये भी पढ़ें: 50 दिनों बाद ईमानदारों की तकलीफ कम होगी, बेईमानों की बढ़ेगी: मोदी

नोटबंदी पर पीएम मोदी ने कहा 50 दिन बाद ईमानदार लोगों की तकलीफ कम होगी जबकि बेईमानों की तकलीफ बढ़ेगी। पीएम मोदी के इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई और बड़ा कदम उठा सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा, 'नोटबंदी से अभी परेशानी, आगे होगा फायदा'

पीएम ने शिवाजी स्मारक के लिेए जल पूजन और भूमि पूजन भी किया। कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल सीएच विद्या सागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत कई लोग मौजूद रहे।

एमएमआरडीएम मैदान में कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी की जमकर तारीफ की और कहा हर युग में शिवाजी जैसे वीरों के लिए स्मारक का निर्माण हुआ है जिसको दुनिया याद रखती है। पीएम ने कहा शिवाजी महराज ने लोगों की सेवा में अपना जीवन खपा दिया था और विश्व में छत्रपति शिवाजी जैसा दूसरा कोई नहीं है।

ये भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए और कड़े फैसले कर सकती है केंद्र सरकार

इससे पहले मुंबई में पीएम मोदी ने नेशनल इनस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट (एनआईएसएम) के नए कैंपस का उद्घाटन भी किया। उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि नोटबंदी से लोगों को जो आज तकलीफ हो रही है इससे आने वाले दिनों में उन्हें फायदा होगा।

इसके अलावा पीएम मोदी ने जीएसटी पर जोर देते हुए कहा जल्द ही सरकार इसे पूरे देश में लागू कर देगी। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में मेट्रो प्रोजेक्ट्स और सेबी के नए कैंपस समेत अन्य परियोजनाओं की नींव भी रखी। पीएम ने नोटबंदी की तारीफ करते हुए कहा कि वो आगे भी देश हित में ऐसे कड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेंगे।