logo-image

हर आम और खास कोरोना से भयभीत, जानें कितने मंत्री-विधायक हुए कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. राज्य में कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के संक्रमित होने की खबर है.

Updated on: 04 Jan 2022, 06:56 PM

highlights

  • केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय कोरोना संक्रमित
  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी कोरोना वायरस की चपेट में
  • जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह कोरोना संक्रमित  

नई दिल्ली:

कोरोना को आगोश में समूची दुनिया है. हर आम और खास कोरोना से भयभीत है. गांव से लेकर कस्बा और शहर से लेकर महानगर तक कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में केंद्रीय मंत्री, नौकरशाह, फिल्मी अभिनेता, पत्रकार और विधायकों-सासंदों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें लगातार आ रही है. ओमिक्रोन के साथ डेल्टा वेरिएंट की वापसी चिंता को और भी बढ़ा दिया है. दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल जैसे राज्यों में कोरोना कहर बरपा रहा है.आम आदमी के साथ वीआईपी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं.  

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. उन्‍हें गाजियाबाद के कौशांबी स्थित यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उन्‍हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. महेंद्र नाथ पांडेय को पिछले दो से तीन दिनों से बुखार, सर्दी, खांसी, गला खराब और बाएं साइड सीने में दर्द की शिकायत थी, 3 जनवरी की सुबह अस्‍पताल में उनका कोविड-19 के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया जो पॉजिटिव आया. इसके तुरंत बाद उनका सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेज दिया गया और वो भी पॉजिटिव आया है.

बिहार में कोरोना अपना पांव तेजी से पसार रहा है. इसकी चपेट में कई डॉक्टर पहले ही आ चुके हैं अब नेता भी आ रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बाद अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गये है.

यह भी पढ़ें: CORONA में शादी कैंसिल होने वालों की होगी चांदी, मिलेंगे 10 लाख रुपए

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम (हिंदुस्तान आवाम मोर्चा) के प्रमुख जीतनराम मांझी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. मांझी के अलावा उनकी पत्नी, बेटी, बहू और 2 स्टाफ मेंबर सहित 18 सुरक्षाकर्मी भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

बिहार के पटना स्थित एनएमसीएच (NMCH) में 168 डॉक्टर औऱ मेडिकल स्टूडेंट प़ॉजिटिव हो गए हैं. जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मरीज एनएमसीएच में मिल रहे हैं, उससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. राज्य में कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के संक्रमित होने की खबर है.

महाराष्ट्र में वीआईपी नेता कोरोना पॉजिटिव लिस्ट:

  1. के सी पाडवी - मंत्री
  2. वर्षा गायकवाड - मंत्री
  3. बालासाहब थोरात - मंत्री
  4. यशोमती ठाकूर - मंत्री
  5. प्राजक्त तनपुरे - राज्यमंत्री
  6. सागर मेघे - विधायक
  7. धीरज देशमुख - विधायक
  8. राधाकृष्णविखे पाटिल-MLA
  9. सुप्रिया सुले - सांसद 
  10. दीपक सावंत - विधायक
  11. माधुरी मिशाल - विधायक
  12. चंद्रकांत पाटिल - विधायक
  13. इंद्रनील नाईक - विधायक
  14. हर्षवर्धन पाटिल - पूर्व मंत्री
  15. सदानंद सुले - सुप्रिया सुले के पति
  16. विपिन शर्मा - ठाणे नगर निगम आयुक्त,
  17. पंकजा मुंडे - बीजेपी राष्ट्रीय सचिव
  18. एकनाथ शिंदे - मंत्री
  19. अरविंद सावंत - सांसद
  20. विद्या ठाकुर - विधायक
  21. वरुण सरदेशाई - युवासेना महामंत्री
  22. अतुल भातखलकर - विधायक
  23. सुजय विखे पाटिल - सांसद
  24. निलय नाइक - विधायक