logo-image

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मांगी माफी

Adhir Ranjan Chowdhury apoligises : विवादास्पद 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) से माफी मांग ली है.

Updated on: 29 Jul 2022, 07:43 PM

नई दिल्ली:

Adhir Ranjan Chowdhury apoligises : विवादास्पद 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) से माफी मांग ली है. कांग्रेस नेता ने विवाविद बयान पर राष्ट्रपति मुर्मू को चिट्ठी लिखी है. चौधरी द्वारा लिखे गए एक पत्र में कहा गया है कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मेरी जुबान फिसल गई थी. मैं माफी मांगता हूं और आपसे इसे स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं.

यह भी पढ़ें : LG से बैठक के बाद बोले CM अरविंद केजरीवाल- हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं, मनभेद नहीं

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने पत्र में लिखा है कि मैं राष्ट्रपति का अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकता. यह सिर्फ एक गलती थी. अगर राष्ट्रपति को बुरा लगा तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलूंगा और माफी मांगूंगा. वे चाहें तो मुझे फांसी दे सकते हैं. मैं सजा तैयार हूं. 

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि उन्होंने गलती से राष्ट्रपति मुर्मू के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था और सत्ताधारी दल जानबूझकर इस मामले को तिल से पहाड़ बनाने की कोशिश कर रहा था. भाजपा सांसदों ने लोकसभा सांसद अधीर चौधरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ विवादित टिप्पणी पर कांग्रेस से माफी की मांग की.

यह भी पढ़ें : भारी हंगामे के बीच एमपी में जिला पंचायत चुनावों में रहा भाजपा का दबदबा

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भाजपा के वरिष्ठ मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे (Om Prakash Dhurve) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की डिंडोरी कोतवाली में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (adhir ranjan choudhary)  के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के विरुद्ध कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से की गई विवादित टिप्पणी को लेकर धुर्वे ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि वे इससे काफी आहत हुए हैं. उनकी शिकायत पर पुलिस ने धारा 153(2), 505 A के तहत जीरो एफआईआर दर्ज कर ली है. साथ ही इस मामले को दिल्ली भेज दिया गया है