logo-image

मोदी सरकार के कट्टर आलोचक रहे अभिनेता प्रकाश राज लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

मोदी सरकार के कट्टर आलोचक रहने वाले दक्षिण सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता प्रकाश राज 2019 लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर हाथ आजमाने जा रहे हैं.

Updated on: 01 Jan 2019, 10:06 PM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के कट्टर आलोचक रहने वाले दक्षिण सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता प्रकाश राज 2019 लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर हाथ आजमाने जा रहे हैं. नए साल के शुरू होते ही ठीक 12 बजे मध्यरात्रि को उन्होंने इसकी घोषणा की. हालांकि उन्होंने अभी लोकसभा क्षेत्र के बारे में जानकारी नहीं दी है. पिछले 1 साल में रजनीकांत और कमल हसन के बाद प्रकाश राज तीसरे बड़े अभिनेता हैं जिन्होंने राजनीति में अपना कदम रखा है.

प्रकाश राज ने ट्वीट किया, 'सभी को नए साल की शुभकामनाएं.. एक नई शुरुआत... अधिक जिम्मेदारी.. आपके समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में आगामी लोकसभा चुनाव में मैं चुनाव लड़ूंगा. संसदीय क्षेत्र की जानकारी जल्द दी जाएगी. अबकी बार जनता की सरकार. #citizensvoice #justasking'

प्रकाश अपने ट्विटर हैंडल पर अपने 'जस्ट आस्किंग' हैशटैग के साथ काफी समय से सक्रिय हैं, वह यहां सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर सवाल उठाते हैं. राज ने पिछले साल तेलंगाना के मुख्मंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात भी की थी. वे केसीआर के साथ गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी दलों का नया मोर्चा गठित करने की योजनाओं पर चर्चा कर चुके हैं.

और पढ़ें : इन 6 नक्शों मे जानें 2014 के बाद से अभी तक BJP का कैसा रहा उतार चढ़ाव

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से प्रकाश राज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत केंद्र सरकार के जबरदस्त आलोचक रहे हैं. उन्होंने अपनी दोस्त पत्रकार और कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के खिलाफ भी आवाज उठाकर लगातार न्याय की मांग की है.

और पढ़ें : बीजेपी इन क्षत्रपों के सहारे 2019 फतह करने की तैयारी में, देखें चुनाव प्रभारियों की पूरी लिस्ट

पिछले साल उन्होंने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद मोदी समर्थकों के जश्न मनाने पर पीएम मोदी से प्रतिक्रिया मांगी थी तब प्रधानमंत्री शांत थे. प्रकाश राज ने कहा था कि एक सच्चा हिन्दू ऐसे कामों का समर्थन नहीं कर सकता.

और पढ़ें : BJP और पीएम मोदी की लोकप्रियता हुई कम, 2019 में 100 सीटें घटेगी : योगेंद्र यादव

इससे पहले उन्होंने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करने कारण बॉलीवुड ने उन्हें फिल्मों में काम देना बंद कर दिया है. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव अप्रैल या मई में होने हैं.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news