logo-image

बीजेपी में शामिल होने की ये बड़ी वजह बताई पर्दे के 'राम' अरुण गोविल ने

सीरियल रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इस मौके पर उन्होंने न्यूज नेशन से खास बातचीत की. अरुण गोविल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर बीजेपी से जुड़ा हूं.

Updated on: 18 Mar 2021, 07:32 PM

highlights

  • अरुण गोविल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर बीजेपी से जुड़ा हूं
  •  'रामायण' एक भारतीय ऐतिहासिक-नाटक महाकाव्य का एक टेलीविजन श्रृंखला है
  • अरुण गोविल हर घर में 'राम' के रूप में जाने जाते हैं

नई दिल्ली :

दूरदर्शन के प्रसिद्ध सीरियल रामायण (Serial Ramayana) में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil)  गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इस मौके पर उन्होंने न्यूज नेशन (News Nation) से खास बातचीत की. अरुण गोविल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से प्रभावित होकर बीजेपी (BJP)  से जुड़ा हूं. पहले के नेता केवल भाषण दिया करते थे, काम नहीं करते थे. आज इस सरकार में काम हो रहा है कोई भाषण नहीं दे रहा है. वहीं पश्चिम बंगाल में राम का नारा लगाने पर वहां की मुख्यमंत्री नाराज हो जाती है, इस सवाल पर अरुण गोविल ने कहा कि कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए ऐसा करते हैं या फिर उनकी बुद्धि थोड़ी कम है मुझे ऐसा लगता है. 

और पढ़ें: Bengal Election: BJP ने जारी की 148 प्रत्याशियों की लिस्ट, मुकुल राय को मिला टिकट

बता दें कि 'रामायण' एक भारतीय ऐतिहासिक-नाटक महाकाव्य का एक टेलीविजन श्रृंखला है, जो 1987-1988 के दौरान रामानंद सागर द्वारा निर्मित, लिखित और निर्देशित गई थी. इस शो को भारतीय टेलीविजन के लिए एक गेम-चेंजर के रुप में देखा गया था. टेलीविजन पर प्रसारित 'रामायण' के पहले एपिसोड के बाद रविवार की सुबह भारत में परिवारों के लिए समान नहीं थी. इसका प्रभाव ऐसा था कि प्रत्येक रविवार सभी देशवासी टेलीविजन के सामने बैठ कर इस शो का बेसब्री से इंतजार किया करते थे.

 इस सीरियल के आने के दौरान लोग टीवी के सामने बैठ जाते थे और सड़के एवं गलियां सुनसान हो जाती थी. कई लोग श्रद्धा के कारण हाथ जोड़कर शो को देखते थे. लोग सीरीयल में काम करने वाले कलाकार अरुण गोविल (राम), दीपिका(सीता) को भगवान की तरह पूजते थे. 

'रामायण' में राम की भूमिका अरुण गोविल ने निभाई, सीता की भूमिका दीपिका चिखलिया ने , लक्ष्मण की भूमिका सुनील लहरी ने, हनुमान की स्वर्गीय दारा सिंह ने और रावण की अरविंद त्रिवेदी ने निभाई. इसमें संजय जोग, दिवंगत विजय अरोड़ा, समीर राजदा, दिवंगत मूलराज राजदा और स्वर्गीय ललिता पवार भी थे.