News Nation Logo

Bengal Election: BJP ने जारी की 148 प्रत्याशियों की लिस्ट, मुकुल राय को मिला टिकट

West Bengal Assembly Elections 2021 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सभी राजनीतिक पार्टियां वोटरों को लुभाने में जुट गई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Mar 2021, 05:55:56 PM
bjp list

BJP ने 5वें से लेकर 8वें चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 148 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय, पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा, एमपी जगन्नाथ सरकार को मिला टिकट
  • भारतीय जनता पार्टी के 148 उम्मीदवारों में से 20 महिलाओं को मिला टिकट

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Elections 2021 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सभी राजनीतिक पार्टियां वोटरों को लुभाने में जुट गई हैं. इसी बीच भाजपा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 148 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. भाजपा के महासचिव अरुण सिंह और केंद्रीय राज्य मंत्री देबश्री चौधरी ने इन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. इस लिस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा, एमपी जगन्नाथ सरकार, अभिनेता  इंद्रनील घोष सहित अन्य शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : Assembly Elections 2021: 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के हुए 'राम'

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्य सीईसी सदस्यों ने बुधवार को दिल्ली के पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में बैठक की थी. इस बैठक में 148 उम्मीदवारों के नाम की मुहर लगी थी. इन उम्मीदवारों में 20 महिलाएं भी शामिल हैं.

भाजपा नेता अरुण सिंह ने कहा कि मुकुल राय कृष्णानगर उत्तर से, हाबरा से राहुल सिन्हा, भाटपाड़ा से पवन सिंह, जगद्दल से अरिंदम भट्टाचार्य, बैरकपुर से चंद्रमणि शुक्ला, खड़दह से शीलभद्र दत्ता, नोवापाड़ा से सुनील सिंह, पूर्व स्थली दक्षिण से राजीव भौमिक, केतुग्राम से मथुरा घोष चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें :असम में PM नरेंद्र मोदी बोले- कांग्रेस के पास न नेता है और न ही नीति

चांचल से दीपंकर राम, रतुआ से अभिषेक सिंघानिया, शमशेरगंज से मिलन घोष, सुती से कौशिक दास, सागरदीघी से माफूजा खातून, लालगोला से कल्पना घोष, रानीनगर मशूहारा खातून, मुर्शिदाबाद से गौरी शंकर घोष, कोलकाता पोर्ट से अवध किशोर गुप्ता, मानिकतला से कल्याण चौबे चुनाव लड़ेंगे. जोड़ासांकू से मीना पुरोहित, विधाननगर से सव्यसाची दत्त, चौरंगी से शिखा मित्र, बालीगंज से लोकनाथ चटर्जी, कमरहट्टी से राजू बंदोपाध्याय, पानीहाटी से सन्मय बंदोपाध्याय, सिलीगुड़ी से शंकर घोष, रायगंज से कृष्ण कल्यानी उम्मीदवार बनाए गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 05:29:10 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.