logo-image

कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक पुलिस से सेक्स वर्कर के साथ सम्मानजनक व्यवहार करने का आग्रह किया

कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक पुलिस से सेक्स वर्कर के साथ सम्मानजनक व्यवहार करने का आग्रह किया

Updated on: 03 Jun 2022, 08:25 PM

बेंगलुरू:

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक पुलिस से इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पृष्ठभूमि में राज्य में सेक्स वर्करों के साथ सम्मानजनक व्यवहार करने का आग्रह किया है।

साधना महिला संघ की अध्यक्ष गीता ने शुक्रवार को यहां मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि शीर्ष अदालत ने पिछले सप्ताह सेक्स वर्करों के पक्ष में आदेश पारित किया था।

अदालत ने स्पष्ट रूप से कहा है कि सेक्स वर्करों की स्वतंत्रता और गरिमा को खतरे में डालने वाले अत्याचार नहीं होने चाहिए।

सेक्स वर्करों को लगातार परेशान किया जाता है और पुलिस के हाथों पीड़ित किया जाता है और यहां तक कि पुलिस की बर्बरता का भी सामना करना पड़ता है। गीता ने बताया कि आदेश ने विशेष रूप से पुलिस की बर्बरता के कारक की पहचान की है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के मामले में सेक्स वर्करों की देखभाल करने के लिए पुलिस को निर्देश देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का यह एक महत्वपूर्ण कदम है और यह कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति को उनके खिलाफ सबूत के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने राज्य सरकार से कर्नाटक में सेक्स वर्करों के सम्मान की रक्षा के लिए शीर्ष अदालत की सिफारिशों को अक्षरश: लागू करने की अपील की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.